Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeTop News100 Percent Vaccination In Himachal Pradesh वैक्सीन की दोनों डोज लगाने वाला...

100 Percent Vaccination In Himachal Pradesh वैक्सीन की दोनों डोज लगाने वाला हिमाचल प्रदेश बना देश का पहला राज्य बना

- Advertisement -

100 Percent Vaccination In Himachal Pradesh
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
हिमाचल प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां सभी वयस्कों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। अत: हिमाचल प्रदेश ने कोविड वैक्सीन की डबल डोज लगाने का केंद्र सरकार की ओर से दिया लक्ष्य हासिल कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक राज्य के अर्हता प्राप्त 53,86,393 वयस्कों को टीके की दूसरी खुराक दे दी गई है। अपनी पूरी वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने के मामले में भी हिमाचल प्रदेश पहला राज्य था जिसने यह उपलब्धि अगस्त महीने के आखिर में प्राप्त की थी।

आज रविवार को बिलासपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 कार्यकतार्ओं को सम्मानित करने के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम में इखढ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी हिस्सा लेंगे। इस दौरान नगारिकों के टीकाकरण में अहम भूमिका निभाने वाले स्वास्थ्य कार्यकतार्ओं को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं को करेंगे सम्मानित

mansukh 1nada

प्रवक्ता ने बताया कि आज उपलब्धि के लिए बिलासपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने के मकसद से विशेष कार्यक्रम होगा। इसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी हिस्सा लेंगे। इस दौरान  टीकाकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

सीएम जयराम ठाकुर और अनुराग ठाकुर भी कार्यक्रम में शामिल होगें

HP 1

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के अलावा राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल भी मौजूद रहेंगे।

जेपी नड्डा एम्म मेें OPD की भी शुरुआत करेंगे

jp nadda p

एम्स बिलासपुर में बने बर्हिगमन रोगी विभाग का इस अवसर पर उद्घाटन भी किया जाएगा। कुछ दिन पहले राज्य के भाजपा अध्यक्ष और शिमला से सांसद सुरश कश्यप ने बयान जारी कर कहा था कि जेपी नड्डा राज्य के दौरे के दौरान विभाग का शुभारंभ करेंगे।
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR