Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeBusinessInternational Flights Starts 15 दिसंबर से नियमित रूप से शुरू होंगी इंटरनेशनल...

International Flights Starts 15 दिसंबर से नियमित रूप से शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स

- Advertisement -

International Flights Starts
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

भारत में 15 दिसंबर से नियमित रूप से इंटरनेशनल फ्लाइट फिर से शुरू हो रही है। यह जानकारी नागरिक विमानन मंत्रालय ने दी। गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ विचार-विमर्श करने के बाद सरकार ने ये निर्णय किया है। सरकार ने 633 दिन के बैन के बाद 15 दिसंबर से इंटरनेशनल एयर ट्रैवल की इजाजत दे दी है। पिछले साल कोरोना लॉकडाउन के कारण सरकार ने 22 मार्च को इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया था।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के मुताबिक भारत 15 दिसंबर से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू करेगा। मालूम हो कि कोरोना के कहर के बीच पिछले साल मार्च महीने से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद थीं। प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ढील दी गई। जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम होते गए और टीकाकरण में रफ्तार आई अन्य देशों के साथ एयर बबल व्यवस्था के साथ भारत फ्लाइट का संचालन कर रहा है।

हालांकि 14 देशों की ट्रैवलिंग पर अभी भी प्रतिबंध जारी रहेगा। इनमें यूके, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, फिनलैंड, साउथ अफ्रीका, ब्राजील, चीन, मॉरीशस, सिंगापुर, बांग्लादेश, बोत्सवाना, जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड शामिल हैं। लेकिन उन देशों की हवाई यात्रा की जा सकती है, जहां कोविड की स्थिति कंट्रोल में है।

बता दें कि अभी भारत के अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई समेत 31 देशों के साथ एयर बबल अरेंजमेंट हैं।
बता दें कि 2020 में कोरोना के चलते 23 मार्च को देश में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन बंद कर दिया गया था। अभी भारत का करीब 28 देशों के साथ एयर बबल पैक्ट है। लेकिन शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट पर लंबे समय से सस्पेंशन के चलते ज्यादातर एयरलाइंस की वित्तीय स्थिति काफी प्रभावित हुई है।

Read More : Ban on Crypto Currency is not Possible क्रिप्टोकरेंसी पर बैन संभव नहीं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR