Wednesday, October 23, 2024
Wednesday, October 23, 2024
HomeKaam ki BaatWhatsApp Backup: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए अब Unlimited Space की सुविधा गूगल...

WhatsApp Backup: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए अब Unlimited Space की सुविधा गूगल ड्राइव कर सकता है बंद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

WhatsApp Backup: जब Google ड्राइव पर चैट बैकअप की बात आती है तो व्हाट्सएप के एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं ने अब तक असीमित स्थान का आनंद लिया है। लेकिन यह जल्द ही बदल सकता है क्योंकि Google कथित तौर पर स्टोरेज स्पेस पर एक कैप लगाने की योजना बना रहा है जो कि वह Google ड्राइव पर चैट बैक के लिए प्रदान करता है। WABetaInfo ने अपने ट्विटर अकाउंट से यह जानकारी प्रदान की है।

iOS यूज़र्स के लिए व्हाट्सएप की चैट का iCloud पर बैकअप लिया जाता है, जो सीमित 5GB मुफ्त स्टोरेज स्पेस प्रदान करता है। दूसरी ओर, Google ड्राइव, जहां व्हाट्सएप के Android यूज़र्स के चैट बैकअप के लिए अनलिमिटेड स्टोरेज प्रदान किया है। इसका मतलब यह है कि उनके व्हाट्सएप चैट बैकअप को उनके मुफ्त Google ड्राइव स्टोरेज स्पेस में नहीं गिना जाता है, जो कि सभी Google खाताधारकों के लिए 15GB है।

According to the report of WABetaInfo (WhatsApp Backup)

अब, WABetaInfo की रिपोर्ट है कि Google ड्राइव एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को अपने व्हाट्सएप चैट बैकअप को स्टोर करने के लिए मुफ्त स्टोरेज स्पेस की सीमा लगा सकता है। ब्लॉग साइट को व्हाट्सएप के कोड में तार मिले हैं जो बताते हैं कि ‘Google ड्राइव बैकअप बदल रहा है’। ब्लॉग साइट द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट से यह भी पता चलता है कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देगा जब उनका चैट बैकअप स्थान भर जाएगा या जब सीमा आ रही होगी।

WhatsApp backup can still be free 

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार गूगल ड्राइव पर वॉट्सऐप बैकअप फ्री ही रहेगा, लेकिन इसके लिए अब यूजर्स को लिमिटेड प्लान मिलेगा। नए स्टोरेज प्लान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हो सकता है कि लिमिटेड प्लान का स्टोरेज खत्म होने के बाद यूजर्स को एक्स्ट्रा स्टोरेज के लिए कुछ पैसे देने पड़ सकते हैं। हालांकि, इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता।

WhatsApp backup

Also Read : सेंसेक्स में 500 अंकों की तेजी, निफ्टी 17700 के पार

Also Read : आम बजट 2022 में क्या रहा खास, जानिए एक नजर में सबकुछ

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR