Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeMutual fundHDFC Multi Cap Fund एनएफओ लॉन्च, 7 दिसम्बर को होगा बंद

HDFC Multi Cap Fund एनएफओ लॉन्च, 7 दिसम्बर को होगा बंद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
लार्ज कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप में निवेशकों को डाइवर्सिफाई करने का अवसर प्रदान करते हुए एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी ने HDFC Multi Cap Fund एनएफओ लॉन्च किया है। यह न्यू फंड आफर 23 नवंबर 2021 को निवेश के लिए खुल चुका है और निवेशक इसमें 7 दिसंबर 2021 तक पैसे लगा सकते हैं।

HDFC Multi Cap Fund में कम से कम 5,000 रुपए निवेश करना जरूरी है। उसके बाद कितना भी निवेश किया जा सकता है। यह एनएफओ निवेशकों को लार्ज, मिड और स्मॉलकैप शेयरों में निवेश करने का मौका देगा। HDFC म्यूचुअल फंड के मुताबिक इन्वेस्टमेंट स्ट्रैटजी को लेकर एचडीएफसी मल्टी कैप फंड ने स्टॉक चयन के लिए टॉप डाउन और बॉटम अप का मिक्स अप्रोच रखा है।

यह फंड उन निवेशकों के लिए सबसे अधिक बेहतर है जो लार्ज कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप सेगमेंट में अनुशासित एक्सपोजर के साथ अपने पोर्टफोलियो में डायवर्सिफिकेशन लाना चाहते हैं। स्कीम के तहत लार्ज, मिड और स्मॉल कैप में 25-25 फीसदी एलोकेशन जरूरी है। बाकी 25 फीसदी फंड मैनेजर के मार्केट व्यू के मुताबिक निवेश किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि यह स्कीम सभी मार्केट कैपिटलाइजेशन में सेक्टरों के एक बड़े दायरे को कवर करेगी। यह मिड से लॉन्ग टर्म निवेश का लक्ष्य लेकर चलने वाले निवेशकों के लिए बेहतर स्कीम साबित होती है। इसलिए डाइवर्सिफाइड इक्विटी फंड में निवेश के इच्छुक निवेशकों के लिए यह काफी उत्तम है।

बता दें कि मल्टी कैप फंड में निवेश का उद्देश्य निवेशकों को डाइवर्सिफिकेशन का फायदा देना है। अत: जो निवेशक अपने निवेश को डाइवर्सिफाई करना चाहते हैं उनके लिए मल्टीकैप फंड एक ही जगह यह सुविधा मुहैया करा देते हैं। इसमें लार्ज कैप की स्थिरता, मिड कैप की ग्रोथ और स्मॉल कैप की क्षमताओं का इस्तेमाल एक ही जगह हो जाता है।

Read More : Ban on Crypto Currency is not Possible क्रिप्टोकरेंसी पर बैन संभव नहीं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR