Wednesday, October 23, 2024
Wednesday, October 23, 2024
HomeKaam ki BaatMessenger's New Feature: मेटा ने आज मेस्सेंजर पर 3 नए फीचर्स को...

Messenger’s New Feature: मेटा ने आज मेस्सेंजर पर 3 नए फीचर्स को किया शामिल, जानिए क्या है वह फीचर्स

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Messenger’s New Feature

मेटा ने आज मैसेंजर के लिए एक बड़ा अपडेट जारी किया। अपडेट के एक हिस्से के रूप में, कंपनी प्लेटफ़ॉर्म पर तीन नई सुविधाएँ ला रही है, जिसमें स्प्लिट पेमेंट, वैनिश मोड और लॉन्ग वॉयस मैसेज शामिल हैं। मेटा ने कहा कि यूएस में मैसेंजर यूजर्स अपने एंड्रॉइड और आईओएस ऐप के जरिए बिल को विभाजित कर सकेंगे। विशेष रूप से, कंपनी ने सबसे पहले इस फीचर का परीक्षण पिछले साल दिसंबर में शुरू किया था और अब इसने अपने यूजर्स के लिए इस फीचर को रोल आउट कर दिया है, हालांकि यह एक सीमित क्षेत्र में है। यह सुविधा दुनिया भर के बाजारों में कब आएगी, इस पर कोई शब्द नहीं है।

स्प्लिट पेमेंट फीचर

यदि आप स्प्लिट पेमेंट का यूज़ करना चाहते है तो आपको सबसे पहले ग्रुप चैट में प्लस आइकन पर टैप करना होगा और भुगतान टैब का चयन करना होगा, जिसके बाद उन्हें गेट स्टार्ट बटन पर टैप करना होगा। वहां से वे आपके बिल को समान रूप से विभाजित कर सकते हैं या प्रत्येक व्यक्ति की बकाया राशि को अनुकूलित कर सकते हैं। वे एक व्यक्तिगत संदेश भी दर्ज कर सकते हैं, अपने भुगतान विवरण की पुष्टि कर सकते हैं और अनुरोध भेज सकते हैं।

मेटा ने बड़ाई वॉयस मैसेज की अवधि

इसके अलावा, कंपनी ने यह भी कहा कि वह मैसेंजर में नए वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग कंट्रोल जोड़ रही है। ये नए नियंत्रण मैसेंजर यूज़र्स को ध्वनि संदेश को रोकने, पूर्वावलोकन करने, हटाने या रिकॉर्डिंग जारी रखने में सक्षम बनाते हैं। वे व्हाट्सएप के वॉयस मैसेज फीचर के अपडेट से काफी मिलते-जुलते हैं, जिसे कंपनी ने हाल ही में रोल आउट किया है।

इसके अतिरिक्त, मेटा ने कहा कि यह मैसेंजर पर वॉयस मैसेज की अवधि बढ़ा रहा है। अब, मैसेंजर यूज़र्स 30 मिनट तक के संदेशों को साझा करने में सक्षम होंगे।

वैनिश मोड फीचर

आखिर में मेटा ने मैसेंजर पर एक नया गायब मोड शुरू किया है। प्राप्तकर्ता द्वारा देखे जाने के बाद यह नया मोड यूज़र्स के संदेशों को गायब कर देगा। कंपनी ने कहा कि यूजर्स गायब हो रहे मीम्स, जीआईएफ, स्टिकर्स या रिएक्शन भी भेज सकते हैं।

मैसेंजर में वैनिश मोड चालू करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को अपने मोबाइल उपकरणों पर मौजूदा चैट थ्रेड को खोलना होगा और ऊपर की ओर स्वाइप करना होगा।

Messenger’s New Feature

Also read:- Paytm Cashback Offer: पेटीएम पर चल रहा है धमाकेदार ऑफर, 4 UPI ट्रांजेक्शन पर 100 रुपये तक वापस पाएं

Also Read : Government Stand On Tesla भारत में आना है तो भारतीयों को रोजगार देना जरूरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR