ShareChat
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
शॉर्ट वीडियो (Short Video) के फील्ड में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए शेयरचैट (ShareChat) ने एमएक्स टकाटक (MX Takatak) को खरीदने के लिए समझौता किया है। जानकारी के मुताबिक, दोनों कंपनियों ने यह समझौता (Deal) 60 करोड़ डॉलर में किया है। इसमें नकदी और शेयर शामिल हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 6 महीनों में एमएक्स टकाटक की रिब्रांडिंग की जाएगी। यह डील महीने के आखिर तक पूरी होने की उम्मीद है।
बता दें कि शेयरचैट के पास पहले से मौज उपलब्ध है। इसके मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 16 करोड़ है। वहीं अब एमएक्स प्लेटफार्म खरीदने के बाद शॉर्ट वीडियो के फील्ड में शेयरचैट की स्थिति और ज्यादा मजबूत होगी। इन दोनों के मिलने से यूजर्स की संख्या 30 करोड़ से ज्यादा हो जाएगी। फिलहाल शेयरचैट के लोकल प्रतिद्वंद्वी जोश के यूजर्स की संख्या 11.5 करोड़ से ज्यादा है।
बता दें कि शॉर्ट वीडियो (Short Video) इंडस्ट्री की ओर लोगों का आकर्षण तेजी के साथ बढ़ रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक जी टीवी की सहायक कंपनी रही डिश टीवी इंडिया ओटीटी बाजार में अपनी ऐप वाचो का वर्चस्व मजबूती से कायम कर रही है। वाचो ने अपने रिकार्ड 4.5 करोड़ ग्राहक बना लिए हैं।
हालांकि शार्ट वीडियो के मामले में अभी तक इंस्टाग्राम की रील्स सबसे आगे चल रही है। फेसबुक का शॉर्ट वीडियोज और इंस्टाग्राम की रील्स टॉप 50 शहरों में मार्केट में सबसे आगे हैं, वहीं उसकी भारत में प्रतिद्वंद्वी जैसे जोश, मोज और एम एक्स टकाटक (MX Takatak) का टीयर-2 और टीयर-3 शहरों में बड़ा यूजर बेस मौजूद है।
Also Read : राजस्व बढ़ने से देश के Fiscal Deficit में आएगी कमी : केंद्रीय राजस्व सचिव
Also Read : Monetary Policy Update आरबीआई ने ब्याज दरों में नहीं किया बदलाव, रेपो रेट 4% पर बरकरार