Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeInsuranceGet More Interest On FD: इन दो बैंकों ने एफडी की ब्याज...

Get More Interest On FD: इन दो बैंकों ने एफडी की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी

- Advertisement -

Get More Interest On FD

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Get More Interest On FD: अगर आप बैंक की बचत योजनाओं में निवेश करना चाहते हैं तो यह अच्छा मौका है। क्योंकि सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। इससे ग्राहकों को अब पहले से ज्यादा रिटर्न मिलेगा। (SBI, HDFC fixed despite)

एसबीआई ने जहां दो साल से ऊपर की अवधि के लिए एफडी दरों में बढ़ोतरी की है। SBI की वेबसाइट के मुताबिक, संशोधित ब्याज दरें (Implemented from 15 February 2022) 15 फरवरी 2022 से लागू हो गई हैं। वहीं HDFC बैंक ने दो करोड़ रुपए से कम की एफडी पर ब्याज दरों में 5-10 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है। ये नई दरें 14 फरवरी 2022 से लागू है। (Effective 14 February 2022)

Will Get More Interest On FD

SBI ने जनवरी में भी किया था ब्याज दरों में बदलाव

पिछले माह यानि जनवरी में भी एसबीआई ने एक साल की एफडी पर ब्याज की दर को पांच से बढ़ाकर 5.10 फीसदी कर दिया था। इसी तरह सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज की दर 5.50 से बढ़कर 5.60 फीसदी हो गई है। नई ब्याज दर 15 जनवरी से लागू हुई थीं।

कई बैंकों ने ब्याज दरों में किया बदलाव 

हाल ही में सेंट्रल बैंक आफ इंडिया और यूको बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) की ब्याज दरों में बदलाव किया था। (Will Get More Interest On FD) इससे पहले बैंक आफ इंडिया (एसबीआई), एचडीएफसी और कोटक महिंद्रा बैंक ने भी एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया था।

Will Get More Interest On FD

Also read:- Google Celebrate Michiyaki Takahashi Birthday: गूगल ने डूडल के साथ मिलकर चिकनपॉक्स की वैक्सीन के इन्वेंटर मिचियाकी ताकाहाशी का मनाया जन्मदिन

Also read:-  Google Chrome Update: सावधान! यदि आप कर रहे है गूगल क्रोम का यूज़ तो हो जाये सतर्क, करे ब्राउज़र अपडेट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR