Thursday, October 24, 2024
Thursday, October 24, 2024
HomeGadgetWhatsApp Safety Features: व्हाट्सएप ने यूजर्स को ऑनलाइन सुरक्षित रखने के लिए...

WhatsApp Safety Features: व्हाट्सएप ने यूजर्स को ऑनलाइन सुरक्षित रखने के लिए ‘Safety in India’ रिसोर्स हब की शुरुआत की

- Advertisement -

WhatsApp Safety Features

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

WhatsApp Safety Features: वॉट्सऐप अपने यूज़र्स के न्यू एक्सपीरियंस और उनकी सेफ्टी के लिए नए फीचर्स को लाता ही रहता है। इस बार फिर कंपनी ने डेडिकेटेड ‘Safety in India’ रिसोर्स हब को लॉन्च किया है। इस फीचर के ज़रिये कंपनी अपने यूज़र्स कई सारे सेफ्टी फीचर दे रही है। नए सेफ्टी फीचर्स के जरिए कंपनी यूजर्स को ऑनलाइन सेफ्टी का कंट्रोल भी दे रही है।

ऑनलाइन सेफ्टी होगी अब यूजर्स के हाथ में

सेफ्टी इन इंडिया के जरिए कंपनी यूजर्स को अलग-अलग सेफ्टी और इन-बिल्ट प्रॉडक्ट फीचर्स के बारे में भी जागरूक करेगी ताकि वे वॉट्सऐप यूज करते वक्त अपनी सेफ्टी को खुद ही कंट्रोल कर सकते हैं।

रिसोर्स हब में वॉट्सऐप की अडवांस टेक्नॉलजी के बारे में भी बताया गया है, जिसे खासतौर से भारत के लिए ही तैयार किया गया है। इसकी मदद से कंपनी वॉट्सऐप पर किसी तरह की गलत जानकारी या फेक न्यूज को फैलने से रोकेगी।

वॉट्सऐप के हेड ने कही यह बात

वॉट्सऐप के इंडिया हेड अभिजीत बोस ने कहा, ‘वॉट्सऐप में हम जो कुछ भी करते हैं, उसका केंद्र हमारे यूजर्स की सेफ्टी है। सेफ्टी इन इंडिया रिसोर्स हब हमारी इसी कमिटमेंट का एक तरीका है और इससे हम यूजर्स को ऑनलाइन सेफ्टी का कंट्रोल लेने के प्रति एजुकेट करेंगे।’

बोस ने आगे यह भी कहा कि वॉट्सऐप ने यूजर्स की सेफ्टी के लिए काफी अडवांस टेक्नॉलजी में निवेश किया है, ताकि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डेटा साइंटिस्ट्स और एक्सपर्ट्स की मदद से यूजर्स को इस प्लैटफॉर्म पर सेफ रखा जा सके।

WhatsApp Safety Features

also read:- Apple Adds A New Voice To Siri: एप्पल सीरी में जोड़ने वाला है न्यू जेंडर न्यूट्रल-सॉउन्डिंग वॉइस, उसके साथ होंगे 2 और न्यू updates, जानिए क्या?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR