Thursday, October 24, 2024
Thursday, October 24, 2024
HomeKaam ki BaatInstagram Alert Feature इंस्टाग्राम का यह फीचर आपके लिए हो सकता है...

Instagram Alert Feature इंस्टाग्राम का यह फीचर आपके लिए हो सकता है फायदेमंद, जानिए क्या है इस फीचर की खास बात

- Advertisement -

Instagram Alert Feature

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली 

Instagram Alert Feature: आज के दौर में हर कोई सोशल मीडिया का यूज़ करता है। और ज़्यादातर समय सोशल मीडिया पर निकल देते है। ऐसे में सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सअप, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि लोगों के टाइमपास का एक साधन बन गया है। ज्यादातर लोग इंस्टाग्राम पर कई घंटो व्यतीत कर देते है। यूथ को सोशल मीडिया की हैबिट से बचने के लिया इस्टाग्राम एक कमाल का नया फीचर लेकर आया है, जिसमें इंस्टाग्राम यूजर्स को एक लिमिट से ज्यादा इंस्टाग्राम का प्रयोग करने पर एक अलर्ट आता है। तो चलिए जानते है इस अलर्ट फीचर के बारे में ……

इंस्टाग्राम का अलर्ट फीचर

इंस्टाग्राम का अलर्ट फीचर

यूजर्स को एक लिमिट से ज्यादा इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने पर एक अलर्ट आता है। इंस्टाग्राम के इस अलर्ट फीचर का नाम ‘टेक ए ब्रेक’ है। ‘Take A Break’ फीचर में लोगों को एक सीमा से ज्यादा इंस्टाग्राम के प्रयोग पर एक अलर्ट देखने को मिलेगा।

इंस्टाग्राम का अलर्ट फीचर कैसे काम करता है

Take a Break

इंस्टाग्राम की सेटिंग्स में जाकर आप इस फीचर को सेलेक्ट करे। इसमें आपको एक ऑप्शन दिया जाएगा कि आप कितनी देर तक ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे कि 10 मिनट, 20 मिनट या 30 मिनट। ये टाइम पूरा होने के बाद आपको ऐप की ओर से रिमांडर आ जाएगा। इस के तहत आपको suggestion दिया जाता है कि आप या तो आप एक गहरी सांस लें, कुछ लिखें, एक टू-डू लिस्ट देखें या फिर कोई गाना सुन लें।

फीचर सभी देशों के लिए उपलब्ध

इंस्टाग्राम का ‘Take a Break’ फीचर को सबसे पहले यूएस, यूके, आयरलैंड, कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया गया था और अब यह फीचर सभी देशों के लिए उपलब्ध है। Take A Break फीचर अभी फिलहाल iOS पर उपलब्ध होगा और कुछ ही हफ्तों में android पर रोल आउट किया जाएगा।

Instagram Alert Feature

Also read:- Amazon Fab Phone Fest अब महंगे फ़ोन मिल रहे है सस्ते में, अमेज़न फेब फ़ोन फेस्ट में पाए तगड़े डिस्काउंट

Also read:- Garena Free Fire Redeem Code 26 February 2022

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR