Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeBusinessPF Interset Deposit 21 करोड़ पीएफ खाताधाकरों में पहुंची ब्याज की रकम, EPFO...

PF Interset Deposit 21 करोड़ पीएफ खाताधाकरों में पहुंची ब्याज की रकम, EPFO ने डाली

- Advertisement -

PF Interset Deposit: पीएफ अकाउंट धारकों के लिए सोमवार का दिन बड़ी राहत देने वाला रहा है। भारत सरकार ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए पीएफ के खाताधारकों के खातों मिलने वाला ब्याज भेज दिया है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) एक जानकारी में बताया कि कुल 21.38 करोड़ खातों में ब्याज का पैसा ट्रांसफर हो चुका है। यह जानकारी  EPFO ने सोमवार को अपने अधिकारिक ट्वीट हैंडल से ट्वीट करके दी।

EPFO ने एक ट्वीट के जरिये बताया कि वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 21.38 करोड़ खातों में सालाना 8.50 फीसदी के हिसाब से ब्याज ट्रांसफर कर दिया गया है। यह पैसे  आपके PF खाते में आ चुके हैं।  अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपको EPFO ने कितने प्रतिशत ब्याज दिया है तो आप अपने पीएफ खाते के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर की मदद से अपना मिला हुआ ब्याज पता सकते हैं।

फोन के एसएमएस से भी मिलेगी जानकारी (PF Interset Deposit)

अगर आप EPFO से मिले पीएफ खाते के पैसे की जानकारी अपने फोन के SMS के जरिये भी पता कर सकते हैं। इस सुविधा के लिए EPFO ने एक नंबर जारी किया है। बस खाते के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7738299899 पर SMS भेजना होगा। जैसे ही आप SMS करेंगे, वैसे ही EPFO आपको आपके पीएफ बैलेंस की जानकारी भेज देगा। SMS भेजने का तरीका भी बेहद आसान है. इसके लिए आपको ‘EPFOHO UAN’ लिखकर 7738299899 पर भेजना होगा. यह सुविधा 10 उपलब्ध है। वहीं, EPFO के नियम के मुताबिक फोन कॉल या फिर मैसेज के जरिये उसी उपभोक्ता को जानकारी मिलेगी, जिसका UAN एक्ट‍िव होगा।

Read More : Corona crisis on Share Market शेयर मार्केट पर छाया कोरोना संकट

Read More : Titan Shares Quantity टाइटन के शेयर ने राकेश झुनझुनवाला का किया भारी नुकसान, 753 करोड़ का हुआ घाटा

Read More : Ban on Crypto Currency is not Possible क्रिप्टोकरेंसी पर बैन संभव नहीं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR