Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeKaam ki BaatICICI Pru Guaranteed Income निवेशकों के लिए लांच हुई गारंटीड इनकम फॉर...

ICICI Pru Guaranteed Income निवेशकों के लिए लांच हुई गारंटीड इनकम फॉर टूमोरो स्कीम, बनाए रेग्लुर इनकम और बचाए टैक्स

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

ICICI Pru Guaranteed Income अगर आप नौकरी कर रहे हैं या फिर नौकरी शुरु करने जा रहे तो यह बात साफ है कि आप अपने भविष्य के लिए पैसे निवेश जरूर करेंगे। पैसा निवेश करना भी चाहिए, ताकि आने वाला कल आपका सुरक्षित हो सकते। हालांकि पैसे निवेश करने से पहले यह बात को अच्छी तरीके जान लाने चाहिए कि जहां आप निवेश कर रहे हैं। वह सुरक्षित और ज्यादा लाभ देने वाला है या नहीं। हाल ही में निवेशकों के लिए ICICI Prudential Life एक नई स्कीम लेकर आई है।

कंपनी में इस स्कीम में निवेश करने वालों को गारंटी के साथ टैक्स फ्री इनकम भी मिलेगी। इसके साथ निवेशक को 100 फीसदी गारंटीड टैक्स फ्री इनकम मिलेगी। इसमें निवेश करके निवेशक रेगुलर आमदनी कर सकते हैं। अब चलिए आपको हम बताते हैं कि ICICI Prudential Life नई स्कीम क्या है?

ICICI Prudential Life ने हाल ही में ICICI Pru गारंटीड इनकम फॉर टूमोरो नामक एक नई स्कीम लांच की है। यह एक सेविंग प्लान स्कीम है और निवेशकों को 100 प्रतिशत गारंटीड प्रदान करता है। इस स्कीम के तहत निवेशक इसमें 15, 20, 25 और 30 साल तक के लिए निवेश करके आप अपने मकान, बच्चों की पढ़ाई, सुरक्षित रिटायरमेंट और इमरजेंसी फंड के लिए जुटा सकते हैं,ताकि भविष्य में निवेश को किसी प्रकार की समस्या का सामना  न करना पड़े।

टैक्स सेक्शन में मिलेगा लाभ ICICI Pru Guaranteed Income 

अगर निवेशक इस स्कीम में निवेश कर रहा है तो उसको आपको इनकम टैक्स के सेक्शन 10(10D) के तहत टैक्स बेनेफिट भी मिलेगा। इसके साथ ही और 80C के तहत भुगतान किए गए प्रीमियम पर बचत करके सुरक्षित कर सकते हैं। 7 साल से लेकर 10 साल तक निवेश करके, इसके जरिये 15 साल, 20 साल, 25 साल और 30 साल के लिए रेगुलर इनकम आपकी चलती रहेगी।

Read More : Protect your Banking Transactions ये स्टेप्स उठाकर साइबर फ्राड से बचें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR