Wednesday, October 23, 2024
Wednesday, October 23, 2024
HomeTop NewsInstagram Ban In Russia : फेसबुक, ट्विटर के बाद रूस में इंस्टाग्राम...

Instagram Ban In Russia : फेसबुक, ट्विटर के बाद रूस में इंस्टाग्राम भी बैन

- Advertisement -

Instagram Ban In Russia

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

रूस और यूक्रैन के बिच घमासान युद्ध चल रहा है। रूस ने फेसबुक और ट्विटर को तो पहले ही अपनी सीमाओं के भीतर बंद कर दिया था लेकिन अब, लगभग दो हफ्ते बाद, रूसी सरकार ने अपनी सीमाओं के भीतर Instagram पर प्रतिबंध लगा दिया है। ये बैन 14 मार्च यानि आज से प्रभावी हो गया है।

समाचार की घोषणा रूसी संचार एजेंसी, रोसकोम्नाडज़ोर ने की, जिसने फेसबुक की मूल कंपनी, मेटा को दोषी ठहराया, जिसने अपने यूज़र्स को देश के नागरिकों के खिलाफ हिंसक संदेश पोस्ट करने की अनुमति दी। ये बैन 14 मार्च यानि आज से प्रभावी हो गया है।

Roskomnadzor ने एक पोस्ट में लिखा “जैसा कि आप जानते हैं, 11 मार्च को, मेटा प्लेटफ़ॉर्म इंक ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया, जिससे उसके सोशल नेटवर्क फेसबुक और इंस्टाग्राम पर रूसी सिटीजन्स के खिलाफ हिंसा के लिए कॉल वाली जानकारी पोस्ट करने की अनुमति मिली’

रूस में सुबह 12 बजे फ़ोटो और वीडियो का पहुंचना हो गया बंद

इंस्टाग्राम के हेड Adam Mosseri ने कहा, “सोमवार को, रूस में इंस्टाग्राम को ब्लॉक कर दिया जाएगा। यह निर्णय रूस में 80 मिलियन को एक दूसरे से और बाकी दुनिया से काट देगा क्योंकि रूस में 80% लोग अपने देश के बाहर एक Instagram अकाउंट का अनुसरण करते हैं।”

जानिए यूक्रेन को कैसे मिल रही है मदद

रूस और यूक्रैन के बिच हो रहे इस घमासान युद्ध को देखते हुए यूक्रेन को पश्चिमी मुल्कों की तरफ से काफी मात्रा ने मदद मिल रही है। यूरोपीय यूनियन के नेताओं ने शुक्रवार को कहा कि वे यूक्रेन पर हमले को लेकर रूस पर नए प्रतिबंध लगाकर उसपर दबाव बनाते रहेंगे। इसके अलावा यूक्रेन को दिये जा रहे सैन्य सहयोग में इजाफा किया जाएगा।

EU के शीर्ष राजनयिक ‘Josep Borrell’ ने कहा कि वह यूक्रेन को सैन्य मदद देने के लिये बनाए गए कोष में 500 मिलियन यूरो का अतिरिक्त सहयोग देने पर विचार करेंगे। इससे पहले EU ने यूक्रेन की सैन्य मदद के तौर पर 450 मिलियन यूरोप देने पर सहमति जतायी थी।

Instagram Ban In Russia

Also Read : FPI Withdrawals : विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने लगातार छठे महीने भारतीय शेयर बाजार में की बिकवाली

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR