Tuesday, October 22, 2024
Tuesday, October 22, 2024
HomeKaam ki BaatInstant Loan From Aadhar Card : बहुत ज्यादा पैसों की है जरूरत...

Instant Loan From Aadhar Card : बहुत ज्यादा पैसों की है जरूरत तो न ले टेंशन आपका आधार कार्ड आपको दिला सकता है इंस्टेंट लोन

- Advertisement -

Instant Loan From Aadhar Card

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

होली के त्योहार को कुछ ही दिन बचे है और हर कोई जनता है कि फेस्टिवल के दौरान एक्स्ट्रा पैसों की जरूरत पड़ ही जाती है। ऐसे में आपको भी यदि अचानक पैसों की जरूरत पड़ गई है तो आपका आधार कार्ड आपके काम आ सकता है।इस पर्सनल लोन के लिए कही जाने की जरूरत नहीं है क्युकि ये पर्सनल लोन आपको आपके घर बैठे मिल सकता हैं। आपको इसके लिए एक प्रोसेस को फॉलो करना होगा। तो चलिए जानते है क्या है यह प्रोसेस

Aadhar card loan process

Personal Loan From Aadhar Card
Personal Loan From Aadhar Card
  1. आधार कार्ड से पर्सनल लोन लेने के लिए सबसे पहले आप जिस बैंक से लोन लेना चाहते है उस बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं। आप बैंक की मोबाइल एप्लीकेशन पर भी जा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबाइल नंबर और ओटीपी के जरिए लॉगइन करना होगा।
  2. लॉगइन के बाद आपको पर्सनल लोन का ऑप्शन चुनना होगा। और फिर आपको यह चेक होगा कि क्या आपको लोन मिल सकता है या नहीं। यदि लोन मिल सकता है तो अमाउंट चेक कर आगे बढ़ें।
  3. फिर इसके बाद आपको अपनी जरूरी जानकारियां भरनी होंगी। जैसे नाम, जन्मतिथि, घर का पता, दफ्तर का पता आदि इसमें शामिल हैं। इसके बाद बताये गए डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना होगा। इसे KYC कहा जाता है।
  4. फिर इसके बाद आपको अपना आधार कार्ड नंबर डालना होगा।
  5. अगर आपका लोन अप्रूवल हो जाता है तो इंस्टेंट कैश आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा।

ध्यान योग्य बातें

  • कुछ बैंक और फाइनेंस कंपनियां आधार कार्ड के जरिये लोन दे देती हैं क्योंकि इसमें कार्ड धारक का बायोमेट्रिक डेटा होता है जो क्रेडिटर को आपकी प्रामाणिकता और पहचान को तेज़ी और आसानी से वेरीफाई करने में मदद करता है।
  • साथ ही, इसके लिए आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए। इसमें कई बैंक ऐसे भी हैं जो केवल आधार कार्ड से पर्सनल लोन प्रोवाइड कराते हैं।
  • एसबीआई, एचडीएफसी, कोटक जैसे कई दिग्गज बैंक आधार कार्ड के जरिए लोन देते हैं।

Instant Loan From Aadhar Card

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR