Monday, October 21, 2024
Monday, October 21, 2024
HomeBusinessBanks Of IndiaICICI Bank will Increase Service Charges आईसीआईसीआई बैंक 1 जनवरी, 2022 से...

ICICI Bank will Increase Service Charges आईसीआईसीआई बैंक 1 जनवरी, 2022 से बढ़ाएगा सर्विस चार्ज

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

ICICI Bank will Increase Service Charges : निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण खबर सामने आई है।

आईसीआईसीआई बैंक ने बचत खाते पर सर्विस चार्ज बढ़ाने का फैसला किया है। आईसीआईसीआई बैंक 1 जनवरी 2022 से ऐसा करने जा रहा है।

इस संबंध में जानकारी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। आईसीआईसीआई बैंक एटीएम और कैश रिसाइक्लिर मशीन से कैश निकालने से जुड़े चार्जेस में बढ़ोतरी करने जा रहा है।

अभी आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम या कैश रिसाइक्लिर मशीन से कैश ट्रांजेक्शन करने पर महीने में पहले 5 वित्तीय ट्रांजेक्शन फ्री होते हैं।

इसके बाद 20 रुपए प्रति वित्तीय ट्रांजेक्शन का चार्ज लगता है लेकिन 1 जनवरी 2022 से यह चार्ज 21 रुपए प्रति वित्तीय ट्रांजेक्शन होगा। आईसीआईसीआई बैंक एटीएम से सभी गैर-वित्तीय ट्रांजेक्शन फ्री हैं।

वित्तीय ट्रांजेक्शंस में कैश निकासी आती है, जबकि गैर वित्तीय ट्रांजेक्शंस में बैलेंस इंक्वायरी, मिनी स्टेटमेंट और पिन चेंज करना शामिल है।

नान आईसीआईसीआई बैंक एटीएम केस (ICICI Bank will Increase Service Charges)

ICICI Bank 2

अगर नान आईसीआईसीआई बैंक एटीएम से ट्रांजेक्शन की बात की जाए तो अभी 6 मेट्रो लोकेशंस पर महीने में 3 ट्रांजेक्शन (वित्तीय व गैर वित्तीय) फ्री हैं।

अन्य सभी लोकेशंस पर महीने में पहले 5 ट्रांजेक्शन (वित्तीय व गैर वित्तीय) फ्री हैं। अगर कोई 3 ट्रांजेक्शन मेट्रो शहरों में कर लेता है तो वह 2 और ट्रांजेक्शन मेट्रो शहरों को छोड़कर दूसरे शहरों में फ्री कर सकता है।

महीने में इन फ्री ट्रांजेक्शंस की सीमा क्रास करने के बाद अगर ग्राहक नान आईसीआईसीआई बैंक एटीएम से उसी माह में और ट्रांजेक्शन करता है तो वित्तीय ट्रांजेक्शन के मामले में चार्ज अभी 20 रुपए और गैर वित्तीय ट्रांजेक्शन के मामले में 8.50 रुपए है। 1 जनवरी 2022 से यह चार्ज वित्तीय ट्रांजेक्शन के मामले में बढ़कर 21 रुपए होने वाला है।

टैक्स भी लागू (ICICI Bank will Increase Service Charges)

ICICI Bank 3

6 मेट्रो शहरों में मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरू और हैदराबाद शामिल हैं। आईसीआईसीआई बैंक का कहना है कि इन चार्जेस के ऊपर सरकारी नियमों के तहत निर्धारित टैक्स भी लागू होगा। ICICI Bank will Increase Service Charges

Read More : LIC Scheme Adharshila महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाएगी ये बीमा पालिसी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR