Monday, October 21, 2024
Monday, October 21, 2024
HomeBusiness Tega Industries IPO टैगा इंडस्ट्रीज ने आज से जारी किये आईपीओ, 3...

 Tega Industries IPO टैगा इंडस्ट्रीज ने आज से जारी किये आईपीओ, 3 दिसंबर को होगा बंद, प्राइस बैंड 443/445 रुपए

- Advertisement -

Tega Industries IPO कोलकाता की माइनिंग कंपनी टेगा इंडस्ट्रीज बुधवार से अपना आईपीओ पूरी तरह से खुल चुकी है। कंपनी का यह आईपीओ 1 दिसंबर से शुरू होकर 3 दिसंबर को बंद होगा। इस आईपीओ के जरिए कंपनी ने मार्केट से 619 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। टेगा इंडस्ट्रीज ने आईपीओ के प्राइस बैंड 443 से लेकर 445 रुपए तक तय किय है।

टेगा इंडस्ट्रीज के आईपीओ पूरी तरह ऑफर फॉर सेल हैं। कंपनी ने अपने आईपीओ से पहले ही 25 एंकर निवेशकों से 185.7 करोड़ रुपये जुटाए थे, जिसमें एसबीआई म्यूचुअल फंड, गोल्डमैन सैश, आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल, एचडीएफसी ट्रस्टी कंपनी, एक्सिस म्यूचुअल फंड, बीएनपी परिबा शामिल जैसी कंपनियां शामिल हैं। इसके जरिये एंकर निवेशकों को 453 रुपये के अपर बैंड पर 41 लाख शेयर अलॉट किए गए हैं।

प्रमोटर्स व शेयरहोल्डर्स के शेयर होंगे ऑफर Tega Industries IPO

कंपनी ने आईपीओ (IPO) के तहत प्रमोटर्स और शेयरहोल्डर्स के शेयर ही ब्रिकी के लिए ऑफर किये जाएंगे,जिससे कुल शेयर 1,36,69,478 हैं। ऑफर फॉर सेल में प्रमोटरों में मदन मोहन मोहनका करीब 33.14 लाख इक्विटी शेयर और मनीष मोहनका करीब 6.63 लाख शेयर बिक्री के लिए पेश करेंगे. इसके अलावा अमेरिका मुख्यालय प्राइवेट इक्विटी फर्म TA एसोसिएट्स की सहयोगी फर्म करीब 96.92 लाख इक्विटी शेयर्स बिक्री के लिए रखेगी। मौजूदा समय कंपनी में प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप की होल्डिंग 85.17 फीसदी है। वहीं, वैगनर की हिस्‍सेदारी 14.54 फीसदी है।  अगर कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट की कीमत की बात करें तो यह 400 रुपए के प्रीमियम पर बिक रहे रहे हैं। ग्रे मार्केट में इसका प्रीमियम बढ़ता जा रहा है। पिछले सप्ताह ग्रे मार्केट में इसका प्रीमियम कम था।

टेगा इंडस्ट्रीज के खरीद सकते हैं शेयर Tega Industries IPO

ब्रोकरेज फर्म का कहना है टेगा की मजबूत मार्केट पोजीशन, इनोवेटिव प्रोडक्ट और हायर एंट्री बैरियर इसका मार्जिन बनाए रखने में मददगार साबित होगा. इसलिए इसके शेयर को खरीदा जा सकता है। वहीं,  रेलिगेयर ब्रोकिंग का कहना है कि टेगा इंडस्ट्रीज दुनिया में पॉलिमर बेस्ड मिल लाइनर्स का दूसरी बड़ी उत्पादक कंपनी है। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में 55 से अधिक मिनरल प्रोसेसिंग और मैटेरियल हैंडलिंग प्रोडक्ट शामिल हैं।

टेगा ने 50 फीसदी रखा रिजर्व्‍ड Tega Industries IPO

टेगा इंडस्‍ट्रीज ने इश्‍यू साइज का 50 फीसदी क्‍वालीफाइड इंस्‍टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व्‍ड रखा है। कंपनी ने नॉन-इंस्‍टीट्यूशनल इन्‍वेस्‍टर्स  15 फीसदी और रिटेल इन्‍वेस्‍टर्स 35 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए  हैं। टेगा इंडस्‍ट्रीज बीएसई और एनएसई पर लिस्‍ट होगी।

किन डेट में क्या करेगी इंडस्ट्रीज Tega Industries IPO

अप्‍लीकेशन स्‍टार्ट डेट: 1 दिसंबर 2021

अल्‍पीकेशन एंड डेट: 3 दिसंबर 2021

अलॉटमेंट बिगनिंग डेट: 8 दिसंबर 2021

रिफंड इनीशिएशन डेट: 9 दिसंबर 2021

अलॉटमेंट डेट: 10 दिसंबर 2021

लिस्टिंग डेट: 13 दिसंबर 2021

Also Read : First day of December Blow Of Inflation खाना, मोबाइल देखना हुआ महंगा, जानिए और क्या हुए बदलाव

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR