Monday, October 21, 2024
Monday, October 21, 2024
HomeIPL 2022IPL 2022 CSK vs LSG : आज आमने सामने होगी जडेजा और राहुल...

IPL 2022 CSK vs LSG : आज आमने सामने होगी जडेजा और राहुल की टीम

- Advertisement -

IPL 2022 CSK vs LSG 

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

आज के आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीमों का आमना सामना होने वाला है ये मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। इस आईपीएल में इन दोनों टीमों का यह दूसरा मैच है। यें दोनों ही टीमें इस आईपीएल में अपना पहला मैच हार चुकी है।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार कर यहां पहुंची है और लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ करारी हार के बाद यह मैच खेलने उतरेगी। इस मैच को जीतने के लिए दोनों टीमें पूरी कोशिश करेंगी। यें दोनों टीमें इस सीजन अपनी पहली जीत की तलाश में हैं।

आईपीएल में यें दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। इस मैच का सीधा प्रसारण डिज्नी+हॉटस्टार पर किया जाएगा और यह मैच भारतीय समयनुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा। मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले टॉस होगा।

Image

दोनों टीमों को टॉप आर्डर से उम्मीद (IPL 2022 CSK vs LSG)

Image

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स इन दोनों टीमों को अपने टॉप आर्डर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, क्योंकि पहले मैच में इन दोनों ही टीमों का टॉप आर्डर बुरी तरह फ्लॉप हुआ था। इस मैच में जिस भी टीम का टॉप आर्डर अच्छा प्रदर्शन करेगा, मैच का रूख भी उसी टीम की तरफ जा सकता है।

चेन्नई सुपर किंग्स का टॉप आर्डर कोलकाता नाइट राइडर के खिलाफ बुरी तरह नाकाम साबित हुआ था। वहीं लखनऊ के टॉप आर्डर ने भी गुजरात के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन किया था। इसलिए इस मैच में दोनों ही टीमों को अपने टॉप आर्डर से बहुत ज्यादा उम्मीदें होंगी।

टॉस जीतने वाली टीम का पलड़ा भारी

अब तक इस आईपीएल की कहानी रही है कि टॉस जीतो, मैच जीतो और इस मैच में भी टॉस जीतकर गेंदबाजी करने वाली टीम का ही पलड़ा भारी रहने वाला है। अब तक आईपीएल 2022 के पिछले 6 मैचों में से 5 मैच पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने ही जीते हैं।

इस आईपीएल में अभी तक जिस भी कप्तान ने टॉस जीता है, उसने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। इस मैच में भी टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करने का ही फैसला करेगा, क्योंकि दूसरी पारी के दौरान मैदान पर ओस आ जाती है, जिसके कारण बल्लेबाजी आसान हो जाती है और गेंदबाजों को गेंद पर ग्रिप बनाने में मुश्किल का सामना करना पड़ता है।

इसलिए इस मैच का नतीजा भी टॉस ही तय करने वाला है। हालांकि राजस्थान की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ अपने स्कोर को डिफेंड भी किया था। इसलिए पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर लगाना पड़ेगा।

CSK की संभावित प्लेइंग-11

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मोईन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा (कप्तान), शिवम् दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने, तुषार देशपांडे

LSG की संभावित प्लेइंग-11

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, कुणाल पांड्या, मोहसिन खान, आयुष बडोनी, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान

Also Read:- Bank Frauds In India : बैंकों में हुए घोटालों की लिस्ट जारी, जानिए सबसे ज्यादा फ्राड किस बैंक में हुआ

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR