Monday, October 21, 2024
Monday, October 21, 2024
HomeBusinessMaruti Price Increase नए साल से महंगी होंगी मारुति सुजुकी की कारें

Maruti Price Increase नए साल से महंगी होंगी मारुति सुजुकी की कारें

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Maruti Price Increase देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी कार ग्राहकों को नए साल में बड़ा झटका देने वाली है। मारुति ने नए साल से अपनी कारों के दामों में इजाफा करने का फैसला किया है। कंपनी सारे गाड़ियां की कीमत जनवरी महीने से बढ़ाएगी। दाम बढ़ाने वाली कीमतों पर कंपनी का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते गाड़ियों की बनाने की लागत में वृद्धि हुई है। इसलिए कंपनी अपने सभी मॉडलों वाली कारों के दामों में बढ़ोतरी करने जा रही है।

साल भर के अंदर तीन बढ़ा चुकी हैं कीमतें Maruti Price Increase

ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी कारों में कीमतों का इजाफा यह पहली बार नहीं किया। कंपनी ने एक साल के अंदर तीन बार कारों की कीमतों में वृद्धि कर चुकी है। पहली बार उसने जनवरी, अप्रैल व सितंबर के महीनें में कीमतें बढ़ा चुकी है। सितंबर माह में कंपनी गाड़ियों की कीमतों में 1.9 फीसदी की वृद्धि की थी। बढ़ी हुई कीमतें जनवरी माह से जो लागू होंगे,उसमें कितने प्रतिशत की वृद्धि कंपनी करने जा रही है। इसको लेकर अभी कोई सूचना नहीं मिली है।

नवंबर में ही 8 हजार रुपए बढ़ाए Maruti Price Increase

हाल ही में कंपनी ने 30 नवंबर को Eeco मॉडल की कीमतों में इजाफा किया था। कंपनी ने इसमें 8 हजार रुपए बढ़ाए थे। यह कीमतें कंपनी ने Eeco के नॉन-कारगो मॉडल के लिए बढ़ाई गई हैं। इसमें कंपनी अब से एयरबैग की सुविधा देगी। मारुति सुजुकी ने Celerio का नया मॉडल भी लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि ये देश की सबसे ज्यादा 26 किमी से अधिक का माइलेज देने वाली कार है। कंपनी ने इसे करीब 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के प्राइस रेंज में री-लॉन्च किया है।

Read More : IPO of 10 Companies this Month दिसंबर में आईपीओ लाएंगी 10 कंपनियां

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR