Monday, October 21, 2024
Monday, October 21, 2024
HomeBusinessAudi India Price Hike ऑडी की कारें होंगी और महंगी, नई कीमतें...

Audi India Price Hike ऑडी की कारें होंगी और महंगी, नई कीमतें नए साल से लागू

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Audi India Price Hike देश व दुनिया में जर्मन की लग्जरी ऑटोमोबाइल कंपनी ऑडी के शौकीनों को नया साल काफी महंगा पड़ने वाला है। कार शौकीनों को अगर ऑडी की कार खरीदनी है तो इस महीने के 31 दिसंबर तक खरीद लें, वरना 31 दिसंबर की रात 12 बजे से इस कंपनी की किसी भी कार को खरीदेने पर आपको और जेब ढ़ीली करनी पड़ सकती है। लग्‍जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) अपने सभी कार मॉडल को 1, जनवरी 2021 से महंगा करने जा रही है। कंपनी इन कारों की कीमत में 3 फीसदी का इजाफा करने का फैसला किया है।

ऑडी व मारूति सुजुकी का एक जैसा तर्क ऑपरेशनल कॉस्‍ट ने बढ़ाई कीमतें Audi India Price Hike

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अपनी सभी कारों में 3 फीसदी का इजाफा करने की वजह यह है कि कारों के निर्माण में इनपुट और ऑपरेशनल में बढ़ोतरी हुई है। Audi India के हेड बलबीर सिंह ढिल्‍लों ने कहा कि भारत में कंपनी का फोकस सस्‍टेनेबल बिजनेस मॉडल पर है. बढ़ती इनपुट और ऑपरेशनल कॉस्‍अ के चलते प्राइस करेक्‍शन जरूरी हो गया था। हमारे चुनिंदा व्‍हीकल्‍स की नई प्राइस रेंज ब्रांड की प्रीमियम प्राइस पोजिशनिंग को सुनिश्चित करेगी. इससे ब्रांड और हमारे डीलर पार्टनर्स दोनों के लिए सस्‍टेनेबल ग्रोथ सुनिश्चित होगी। इससे पहले देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भी अपने सभी मॉडल के 1 जनवरी ने रेटों में इजाफा किया है। कीमतों की बढ़ोतरी में मारूति ने भी ऑडी जैसा ही तर्क दिया है। हालांकि बाजार में मारुति कितने प्रतिशत अपनी कारों में वृद्धि करेगी, इस पर उसने कुछ साफ नहीं किया है।

Book Uber Ride Via WhatsApp वॉट्सऐप से भी बुक करें अपनी राइड, कंपनी ने इसके साथ शुरू की सर्विस

2021 में 9 कारें की लॉन्‍च Audi India Price Hike

इंडिया में 2021 में ऑडी ने कुल नौ नई कारों को बाजार में उतारा था, जिसमें पांच इलेक्ट्रिक कारें शामिल थीं। अभी तक देश में इस कंपनी के A4, A6, A8 L, Q2, Q5, Q8, S5 Sportback, RS 5 Sportback, RS 7, RS Q8, e-tron 50, e-tron 55, e-tron Sportback 55, e-tron GT और RS e-tron GT वाले मॉडल की कारें मार्केट में उपलब्ध हैं।

Book Uber Ride Via WhatsApp वॉट्सऐप से भी बुक करें अपनी राइड, कंपनी ने इसके साथ शुरू की सर्विस

Read More : IPO of 10 Companies this Month दिसंबर में आईपीओ लाएंगी 10 कंपनियां

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR