Thursday, September 19, 2024
Thursday, September 19, 2024
HomeBusinessशेयर बाजार बढ़त में, सेंसेक्स 130 अंक ऊपर

शेयर बाजार बढ़त में, सेंसेक्स 130 अंक ऊपर

लगातार 2 दिन की गिरावट के बाद हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार में खरीदारी है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों प्रमुख इंडेक्स हरे निशान में है।

- Advertisement -

Stock Market Gains

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार (Stock Market) आज बढ़त में है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स (Sensex) 130 अंक ऊपर 58700 पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 51 अंकों की बढ़त के साथ 17580 पर है। आज बैंकिंग स्टॉक्स में भी तेजी दिखाई दे रही है। इससे पहले सेंसेक्स आज 332 अंक की बढ़त के साथ 58,908 पर खुला था जबकि निफ्टी 15 अंकों की बढ़त के साथ 17,599 पर खुला।

कारोबार में बाजार में चौतरफा खरीदारी देखने को मिल रही है। निफ्टी पर मेटल इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा मजबूत हुआ है जबकि बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स में आधे फीसदी से ज्यादा तेजी है। सबसे ज्यादा बढ़त मेटल और रियल्टी के शेयर्स में है। वहीं एशियन पेंट्स, टाइटन और डॉ रेड्डी के शेयर में गिरावट है।

ग्लोबल लेवल पर बात करें तो मंगलवार को अमेरिकी बाजार  में अच्छी बढ़त थी लेकिन इनफ्लेशन डाटा आने के बाद अचानक से शार्प सेलिंग बाजार में आई थी, जिसके बाद अमेरिकी बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे। मार्च में कंज्यूमर प्राइसेज सालाना आधार पर 8.5 फीसदी बढ़ गया है जोकि 1981 के बाद सबसे ज्यादा है। यूएस में 10 साल की बॉन्ड यील्ड 2.72 फीसदी पर है जो कई साल का हाई है। वहीं एशियाई बाजारों में आज मिला जुला असर देखने को मिल रहा है।

Also Read: Maruti Suzuki ने अपनी नई अपडेटेड XL6 कार की शुरू की बुकिंग, Ertiga भी शुरू हुई प्री-बुकिंग

Also Read: Gold And Silver Price Today : सोने और चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए क्या है ताजा रेट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR