Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeTop NewsOffer IIT Student IIT में पहले सीजन के प्लेसमेंट में दिखी जॉब...

Offer IIT Student IIT में पहले सीजन के प्लेसमेंट में दिखी जॉब ऑफर के साथ सैलरी पैकेज में वृद्धि, अभी तक का सबसे बड़ा ऑफर 2.15 करोड़

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Offer IIT Student पिछले साल के मुकाबले इस बार इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नलॉजी (आईआईटी) में प्लेसमेंट सीजन की शुरुआत शानदार हुई है। बार के प्लेसमेंट में ना सिर्फ जॉब ऑफर की संख्या बढ़ी है, बल्कि छात्रों के सैलरी के पैकेज में भी वृद्धि देखने को मिली है। वहीं, इंस्टिट्यूट का कहना है कि सैलरी पैकेज इस बार 20% से लेकर 35% तक बढ़ा है, जबकि ऑफर्स की संख्या में 30% से 45% तक इजाफा दिखाई दिया है। इंस्टिट्यूट ने क बताया कि आईआईटी में प्लेसमेंट का सीजन चल रहा है और यह 10 दिसंबर तक चलेगा, जबकि दूसरे सीजन के प्लेसमेंट की शुरूआत नए साल से जनवरी माह से होगी।

इस बार के आईआईटी के पहले सीजन के प्लेसमेंट में घरेलू कंपनियां अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के मुकाबले छात्रों को ज्यादा सैलरी पैकेज ऑफर कर कर रही हैं। साथ ही, कुछ घरेलू कंपनियां इंटरनेशनल कंपनियों के मुकाबले ज्यादा सैलरी ऑफर कर रही हैं। हालांकि अभी जनवरी से आईआईटी में दूसरे सीजन के प्लेसमेंट की शुरूआत होनी है तो क्या इसमें भी घूरले कंपनियां छात्रों को अपने देश में भी अच्छी सैलरी वाला पैकेज ऑफर करेंगी या फिर इंटरनेशनल कंपनी का प्रभाव देखने को मिलेगा?

रुकड़ी व मद्रास के छात्रों को पहले दिन ही मिल गया इंटरनेशनल ऑफर Offer IIT Student 

सीजन के पहले प्लेसमेंट में छात्रों का सबसे बड़ा ऑफर अमेरिका कंपनी उबर ने दिया है। कंपनी ने यह ऑफर आईआईटी बॉम्बे व आईआईटी बीएचयू के छात्र को 2.05 करोड़ रुपए का ऑफर पेश किया। हालांकि उबर इन छात्रों को यह ऑफर विदेश में पेश किया है। इसके साथ आईआईटी गुवाहाटी के छात्र को भी विदेशी कंपनी ने 2 करोड़ का ऑफर पेश किया है। अभी तक के प्लेसमेंट में एक करोड़ या उससे ऊपर के  ऑफर  मिलने वाले छात्रों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। आईआईटी रुड़की में तीन स्टूडेंट्स को 1.3 करोड़ से 1.8 करोड़ सालाना पैकेज के ऑफर मिले हैं और यह सभी डॉमेस्टिक कंपनी हैं। साथ ही 11 स्टूडेंट्स को 1 करोड़ से ऊपर का पैकेज ऑफर किया गया है। इसके अलावा रुड़की के स्टूडेंट्स को पहले ही दिन 13 और आईआईटी मद्रास को 11 इंटरनैशनल ऑफर मिले।

AI, बिग डेटा एनालिसिस स्किल ने बढ़ाया पैकेज Offer IIT Student

संस्थान के एक अधिकारी ने बताया कि इस बार के प्लेसमेंट में पहले सीजन में कंपनियों ने सॉफ्टवेयर, ट्रेड जैसे कोर एरिया में इंजीनियर्स की डिमांड ज्यादा की है। इसके अलावा AI, बिग डेटा एनालिसिस जैसी स्किल के चलते छात्रों को भारी भरकम पैकेज दिलाने में मदद कर रही हैं।

बड़ी कंपनिया पेश कर रही अच्छी सैलरी Offer IIT Student

आईआईटी के सभी कैंपसों में फाइनल प्लेसमेंट सीजन चल रहा है। इसकी शुरुआत भी शानदार हुई। सीजन के पहले प्लेसमेंट में उबर ने छात्रों को भारी सैलरी के ऑफर पेश किये। वहीं, उबर के अलावा अन्य विदेशी कंपनियों ने भी इस बार के प्लेसमेंट सीजन  यहां के छात्रों को अच्छी सैलरी ऑफर कर रही हैं और इन कंपनियों की संख्या में वृद्धि हुई है। इनमें ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट, उबर, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, SAP, टेक्सास इंस्ट्रुमेंट्स, क्वांटबॉक्स रिसर्च, बेन एंड कंपनी, गोल्डमैन सैक्स, क्वालकॉम, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, जेपी मॉरन, मैकिंसे शामिल हैं।

Read More : Indian Railway चलाने जा रहा है कई अनारक्षित स्पेशल ट्रेन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR