Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeTop NewsCorona Crisis अमेरिकी की सालाना छुट्टी से पहले बेटर डॉट कॉम ने...

Corona Crisis अमेरिकी की सालाना छुट्टी से पहले बेटर डॉट कॉम ने अपने सैकड़ों कर्मचारियों को किया बेरोजगार

- Advertisement -

Corona Crisis: कोरोना की वजह से लोगों की गई नौकरियों के हालात में सुधार हो ही रहा था एक कंपनी एक झटके में करीब सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। अमेरिक की बेटर डॉट कॉम कंपनी ने करीब 900 से अधिक कर्मचारियों की नौकरी से निकाल दिया है। इतने अधिक कर्मचारियों की छंटनी अपनी ने जूम कॉल के माध्यम से की है।

900 से अधिक कर्मचारियों को निकालने के पीछे अमेरिका ऑनलाइन हाउसिंग फाइनेंस (Housing Finance) सुविधा देने वाली कंपनी बेटर डॉट कॉम ने बैलेंसशीट को अधिक ठोस बनाना और फोक्सड वर्कफोर्स तैयार करना बताया है। हालांकि कंपनी को पिछले एक हफ्ते में हुए एक सौदे के तहत 750 मिलियन डॉलर कैश मिला है। इस कैश के साथ कंपनी का बैलेंसशीट और मजबूत होते हुए एक बिलियन डॉलर का हो जाएगा।

इस खबर को भी पढ़ें: Vijay Inder Singla On India News Conclave राजनीतिक रोटियां सेंकने में लगी विपक्षी पार्टियां : सिंगला

बेटर डॉट कॉम कंपनी की छंटनी की  जानकारी एक बिजनेस चैनल में खबर से प्राप्त हुई है। कंपनी यह कंपनी पिछले सप्ताह बुधवार को उठाया है। कंपनी ने सीईओ ने कहा कि आप इस कॉल पर हैं तो आप उन अनलकी लोगों में से हैं, जिन्हें नौकरी से निकाला जा रहा है। आप लोगों की सेवा इसी वक्त से खत्म की जा रही है। नौकरी से निकाले जाने के बाद कंपनी से क्या फायदे मिलेंगे। इसको  लेकर कंपनी एचआर की तरफ से बहुत जल्द ईमेल आ जाएगा।
अनप्रोडक्टिव होने का लगा आरोप Corona Crisis

इस समय अमेरिका में सालाना छुट्टियों का हैं। ऐसे में अमेरिकी कर्मचारी अपने परिवार और दोस्तों को साथ छुट्टियां बीतना की तैयार कर रहे होते हैं।  कंपनी ने ऐन सालाना छुट्टियों के वक्त 900 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी कर दी है और कंपनी के सीईओ ने उन पर आरोप लगाया है कि आप लोग अनप्रोडक्टिव हैं। आप लोगों ने केवल दो घंटे काम करके अपने सहकर्मियों व ग्राहकों से साथ एक प्रकार से चोरी की है, जिसकी वजह से आप लोगों पर यह कार्रवाई की जा रही है।

Read More : Inflation On Auto Industries बढ़ती महंगाई का असर आटो इंडस्ट्रीज पर, जनवरी से बढ़ जाएंगे कारों के दाम

FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR