Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeTop NewsElon Musk स्पेस X के जरिये भारत में कदम रखने वाले हैं...

Elon Musk स्पेस X के जरिये भारत में कदम रखने वाले हैं मस्क, 31 जनवरी से पहले उनकी यह कंपनी करेगी लाइसेंस के लिए अप्लाई

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Elon Musk: अमेरिकी उद्योगपति एवं टेसला व रॉकेट कंपनी स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क बहुत जल्द ही भारत में ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में उतरने वाले हैं। इसके लिए मस्क की कंपनी भारत सरकार से 31 जनवरी 2022 में कॉमर्शियल लाइसेंस के लिए अप्लाई करेगी। मस्क की रॉकेट कंपनी स्पेस एक्स के सैटेलाइट इंटरनेट डिवीजन कंपनी स्टारलिंक भारत में आने का मन बना रही है।

मिनिस्ट्री ऑफ कम्यूनिकेशन के टेलीकॉम विभाग ने कुछ दिन पहले Starlink को देश में सैटेलाइट बेस्ड इंटरनेट सर्विस देने के लिए आवश्यक अनुमति लेने के लिए चेतावनी दी थी। जिसके बाद कंपनी ने यह घोषणा की है।

गेम चेंजर हो सकती है Elon Musk

Starlink के भारत में डायरेक्टर संजय भार्गव ने लिंक्डइन पोस्ट में कहा कि स्टारलिंक कनेक्टिविटी के लिए देश में कई स्थितियों में गेम चेंजर साबित हो सकता है। हम 31 जनवरी तक या उससे पहले भारत सरकार से कॉमर्शियल लाइसेंस के लिए अप्लाई करेंगे। उन्होंने बताया कि 100 फीसदी ब्रॉडबैंड इंडिया के स्टेकहोल्डर्स, सर्विस प्रोवाइडर्स और टेक्नोलॉजी की सहायता से ही मुमकिन है। मैं भारत सरकार के सभी लोगों व राज्यों के प्रधान सचिवों के साथ वर्चुअल बात करने के लिए उत्सुक हूं।  वहीं, कंपनी ने इससे पहले इंटरनेट सर्विस देने के लिए 10 रूरल लोक सभा क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की घोषणा की थी।

Also Read : Raja Warring In India News Punjab Conclave प्रदेश में बस माफिया पर कसी लगाम : वड़िंग

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR