Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeUpcoming IPOSEBI Approves 6 IPO जानें किस IPO का कितने साइज

SEBI Approves 6 IPO जानें किस IPO का कितने साइज

- Advertisement -

SEBI Approves 6 IPO
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

सेबी ने 6 कंपनियों के आईपीओ को मंजूरी दी है, जिससे निवेशकों में खुशी है। इन सभी कंपनियों ने अगस्त और सितंबर के बीच सेबी के पास अपने ड्रॉफ्ट पेपर दाखिल किए थे। इन्हें 16-18 नवंबर के दौरान सेबी ने आॅब्जर्वेशन लेटर जारी किया था।

Fusion Micro Finance

सेबी के पास जमा दस्तावेज के अनुसार फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस के आईपीओ के तहत 600 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 2.19 करोड़ शेयरों की बिक्री ओएफएस के तहत की जाएगी। ये कंपनी माइक्रोफाइनेंस फर्म के कैपिटल बेस को बढ़ाने के लिए फ्रेश इश्यू से होने वाली आय का इस्तेमाल करेगी।

MedPlus Health Services

मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज के आईपीओ का साइज 1,639 करोड़ रुपए है। इस आईपीओ के तहत कंपनी 600 करोड़ के फ्रेश शेयर जारी करेगी। वहीं प्रमोटरों व मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 1,038.71 करोड़ रुपए के इक्विटी शेयरों की बिक्री आॅफर फॉर सेल के तहत की जाएगी। आईपीओ से मिलने वाले फंड को कंपनी की सब्सिडियरी Optival की वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने में लगाएगी।

Prudent Corporate Advisory Services

यह आईपीओ पूरी तरह से आफर फॉर सेल होगा। ओएफएस के तहत 85,49,340 इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी। ओएफएस के हिस्से के रूप में प्रूडेंट के पूर्णकालिक डायरेक्टर और CEO शिरीष पटेल 2.68 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगे। इसके अलावा टीए एसोसिएट्स की एक इकाई, वैगनर लिमिटेड 82,81,340 इक्विटी शेयरों को बेचेगी।

RateGain Travel Technologies

इस के आईपीओ के तहत 400 करोड़ रुपये तक के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 2.26 करोड़ शेयरों की बिक्री OFS के तहत की जाएगी। इसमें Wagner Limited द्वारा 1.71 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री, भानु चोपड़ा द्वारा 40.44 लाख शेयरों तक और मेघा चोपड़ा द्वारा 12.94 लाख शेयरों तक व उषा चोपड़ा द्वारा 1.52 लाख शेयरों की बिक्री की जाएगी।

Puranik Builders

पुराणिक बिल्डर्स ने सेबी के पास जो दस्तावेज जमा किए हैं, उनके मुताबिक 510 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। कंपनी के प्रमोटर ग्रुप द्वारा 9.45 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री ओएफएस के तहत की जाएगी। आॅफर फॉर सेल के तहत रवींद्र पुराणिक और गोपाल पुराणिक प्रत्येक में 4,72,500 इक्विटी शेयर बेचेंगे।

Tracxn Technologies

यह आईपीओ भी पूरी तरह से आॅफर फॉर सेल होगा। प्रमोटर और शेयरधारकों द्वारा 3.86 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री ओएफएस के तहत की जाएगी। प्रमोटरों में नेहा सिंह और अभिषेक गोयल, प्रत्येक के द्वारा 76.62 लाख शेयरों की बिक्री की जाएगी। जबकि फ्लिपकार्ट के फाउंडर्स बिन्नी बंसल और सचिन बंसल, प्रत्येक के द्वारा 12.63 लाख शेयरों तक, एलिवेशन कैपिटल द्वारा 1.09 करोड़ शेयरों तक, एक्सेल इंडिया IV मॉरीशस द्वारा 40.2 लाख शेयर तक और एससीआई इन्वेस्टमेंट्स वी द्वारा 21.81 लाख शेयरों की बिक्री की जाएगी।

Also Read : Airtel ने अपने प्रीपेड प्लानों में की बढ़ोतरी, जानिए अब कितने के हुए प्लान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR