Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeIPL 2022IPL 2022 की विजेता टीम रही गुजरात टाइटन्स, यहाँ जानिए प्राइज मनी...

IPL 2022 की विजेता टीम रही गुजरात टाइटन्स, यहाँ जानिए प्राइज मनी की पूरी डिटेल्स

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Sports News : IPL 2022 फाइनल मुकाबला रविवार को गुजरात और राजस्थान के बीच खेला गया। इस सीजन के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने 7 विकटों से मुकाबला जीतकर आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है।

राजस्थान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 131 रन स्कोर ही बना पाई। वहीं लक्ष्य का पिछा करने उतरी कप्तान हार्दिक पांड्य की टीम गुजरात टाइटंस ने 18.1 ओवर में 3 विकेटों के नुकसान पर 133 रन बनकार फाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर आइपीएल ट्राफी पर कब्जा जमाया।

IPL 2022 Final

फाइनल मुकाबला जीतने के बाद बीसीसीआइ की तरफ से विनर गुजरात टीम के साथ साथ प्लेआफ में पहुंचने वाली टीमों पर भी धनवर्षा हुई। पहली बार आईपीएल में डेब्यू करने वाली गुजरता टाइटंस को विजेत होने पर आईपीएल ट्राफी के साथ 20 करोड़ रूपए की राशि आईपीएल खिताब जीतने के तौर पर दिया गया। इनके साथ ही राजस्थान रॉयल्स को इस सीजन में फाइनल तक पहुंचने और उप विजेता होने पर 12.5 करोड़ रुपये की राशि दी गई।

इस सीजन के पहले क्वालीफायर मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स ने खिलाफ जीत हासिल करके दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में जगह बनाई थी। जिसके बाद राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में हारकर इस सीजन से बाहर होना पड़ा था। इसके साथ ही बैंगलोर की टीम को इस सीजन तीसरे स्थान पर रही और उसे 7 करोड़ रूपए की राशि देकर टीम को सम्मानित किया गया। वहीं लखनऊ सुपर जायंटस के प्लेआफ में आखिरी स्थान जो चौथे स्थान पर रही थी। लखनऊ टीम को 6.5 करोड़ रुपए की राशी दी गई।

पर्पल और आरेंज कैप पर इन खिलाड़ियों ने जमाया कब्जा

IPL 2022 Final

इस सीज में गेंदबाज और बल्लेबजों का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। आपको बता दे की राजस्थान टीम के गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में 17 मैच खेलकर सबसे ज्यादा 27 विकटे चटकाकर पर्पल कैप पर कब्जा जमाया है। इस सीजन में चहल का पर्पल कैप के साथ साथ 10 लाख रूपए की राशी दी गई है।

वहीं राजस्थान टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने इस सीजन में 17 मचों में चार सतक लगाकर 863 रन बनाए है। बटलर को आरेंज कैप के साथ साथ 10 लाख रूपए की राशी देकर इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये पढ़ें: ई-कॉमर्स पोर्टल या वेबसाइट की फर्जी रिव्यू वालों हो सावधान, सरकार ला रही नियम, होगी खोजबीन

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR