Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeUpcoming IPORateGain IPO रेटगेन का आईपीओ आज से हुआ जारी,कंपनी ने तय की...

RateGain IPO रेटगेन का आईपीओ आज से हुआ जारी,कंपनी ने तय की बेस प्राइज बैंड 405/425 रुपए

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

RateGain IPO: रेटगेन ट्रैवल कंपनी ने मंगलवार से अपने आईपीओ निवेशकों के लिए खुल दिया है। कंपनी ने अपने आईपीओ की बेस प्राइज बैंड 405 से लेकर 425 रुपए तय की है। कंपनी ने इस आईपीओ के जरिये शेयर बाजार से 1,336 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है। रेटगेन ट्रैवल के आईपीओ शेयर बाजार में निवेशकों के लिए आखिर दिन 9 दिसंबर तक ही मौजूद रहेंगे, क्योंकि इस दिन कंपनी अपने आईपीओ को बंद कर देगी। कंपनी देश में हॉस्पिटैलिटी और ट्रैवल सेक्टर को सॉफ्टवेयर एज ए सर्विस (SaaS) मुहैया कराती है।

रेटगेन ट्रैवल कंपनी आईपीओ के तहत  करीब 3375 करोड़ रुपये के नए शेयर निवेशकों के लिए जारी करेगी, जबकि ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत करीब 2.26 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी। इसे साथ ही कंपनी अपने पुराने शेयरों की भी ब्रिकी करेगी। इस आईपीओ के लिए 35 शेयरों का लॉट तय किया गया है। इसका मतलब है कि प्राइस बैंड के अपर प्राइस के मुताबिक निवेशकों को कम से कम 17875 रुपये का निवेश करना होगा। पिछले कुछ दिनों में ग्रे मार्केट में रेटगेन के शेयर 85 से 100 रुपये के प्रीमियम पर मिल रहे हैं। वहीं, कंपनी की योजना अपने शेयरों को 17 दिसंबर को लिस्ट कराने की है।

कंपनी कर्मियों को मिलेगा डिस्काउंट RateGain IPO

मंगलवार से जारी आईपीओ में कंपनी अपने कर्मियों को शेयर खरीदने में 40 रुपए की छूट दे सकती है। रेगटेन ने QIB के लिए इश्यू का 75 फीसदी, NII के लिए 15 फीसदी और खुदरा निवेशकों के लिए 10 फीसदी हिस्सा रिजर्व रखा गया है। कंपनी अपने शेयर का 14  दिसंबर को अलॉटमेंट व 17 दिसंबर को लिस्टिंग कर सकती है। कंपनी की तरफ से पता चला है कि नए आईपीओ के जरिये शेयर बाजार मिली रकम का इस्तेमाल कर्ज के भुगतान करेगी।

Read More : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR