Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeInsuranceInsurance Policy इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदते समय रहे सावधान, इन चीजों का रखे...

Insurance Policy इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदते समय रहे सावधान, इन चीजों का रखे ध्यान

- Advertisement -

Insurance Policy: आज कल इंश्योरेंस मिस-सेलिंग के मामले बहुत अधिक बढ़ रहे हैं यदि आपको कोई इंटरेस्ट फ्री लोन ऑफर करे तो आपको सिर्फ कुछ लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदनी होगी। जब भी कोई आपको इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने के एवज में लोन दिलाने का वादा करे तो सावधान हो जाएं, तो आपसे ठगी हो सकती है।

जब इंश्योरेंस पॉलिसी मैच्योर हो जाएगी तो लोन देने वाली कंपनी इसमें से अपना पैसा ले लेंगी। इंटरेस्ट फ्री लोन देने के नाम पर आजकल लोगो को बहुत ठगा जा रहा हैं। लेकिन आप सावधान रहे।

एजेंट से वसूलते है कमीशन (Insurance Policy)

यह घटनाएँ सिर्फ छोटे शहरों में ही नहीं बल्कि बड़े शहरों में तेजी से देखने को मिल रही है। दिल्ली में एक आंकड़े के मुताबिक इंश्योरेंस मिस सेलिंग के 70 फीसदी मामले लोन के बहाने इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने से जुड़े हैं।

हर महीने ऐसी शिकायतें सुनने को मिलती हैं, जिनमें शिकायतकर्ता को लोन दिलाने के बदले इंश्योरेंस पॉलिसी बेची गई होती है। एक बार जब इस तरह लोन दिलाने का वादा करने वाले किसी शख्स को फांस लेते है तो वे उन्हें उन ब्रोकरों के हवाले कर देते हैं, जो इन्हें सबसे ज्यादा कमीशन देता है।

कंपनियों को पता होते हुए भी काबू में नहीं आ रहे ठगी (Insurance Policy)

जब भी इस तरह के मामले सामने आते हैं तो पता चलता है कि ठगी करने वाला शख्स इस नेटवर्क का हिस्सा नहीं है। वह ग्राहक फंसा कर और अपना कमीशन लेकर गायब हो जाता है। इसलिए ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई आसान नहीं होती। इसलिए जब भी कोई आपको इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने के एवज में लोन दिलाने का वादा करे तो सावधान हो जाएं, आपसे ठगी हो सकती है।

Insurance Policy

Read more:- Best Travel Insurance Plan जानिये क्या है बेस्ट ट्रैवल इंश्योरेंस प्लान चुनने का सबसे अच्छा तरीका

Read also:- Post Office Franchise पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी बन सकती है कमाई का जरिया, जानिए कैसे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR