Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeBusinessGeneral Bipin Rawat जरनल रावत की असाधारण क्षमता को भारत व अमेरिका...

General Bipin Rawat जरनल रावत की असाधारण क्षमता को भारत व अमेरिका हमेशा रखेगा याद: अमेरिकी विदेश मंत्री

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

General Bipin Rawat:  बुधवार को वायुसेना के हेलिकॉप्टर हादसे में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS)  जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की मौत का गम देश में ही नहीं विदेश में दिखाई दिया है। भारत सरकार द्वारा बुधवार शाम 5 बजे इन 13 लोगों की मौत की पुष्टि होने पर अमेरिका विदेश मंत्रालय ने भी अपना गहरा शोक प्रकट किया है। इस शोक संदेश में मंत्रालय ने कहा कि जरनल रावत की असाधारण क्षमता को भारत सहित अन्य अमेरिका हमेशा याद किया जाएगा।

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने ट्वीट पर कहा कि कल के हादसे में भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल रावत, उनकी पत्नी और सहकर्मियों की मौत हो जाने पर मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। हम जनरल रावत को उनकी असाधारण नेतृत्व क्षमता के लिए हमेशा याद रखेंगे, जिन्होंने अपने देश की सेवा की और अमेरिका भारत के रिश्तों को मजबूत करने का काम किया है।

अमेरिका के रक्षा मंत्री ऑस्टिन ने ट्विटर के शोक संदेश में कहा कि जनरल रावत ने भारत-अमेरिका रक्षा डील पर एक अमिट छाप छोड़ी है और वह भारतीय सशस्त्र सेनाओं के एकीकृत युद्धक क्षमता वाले संगठन के रूप में उभरने में अहम भूमिका में थे। इसी साल जनरल रावत से मुलाकात की थी मैंने।

घायल ग्रुप कैप्टन सिंह को लाया जा रहा दिल्ली General Bipin Rawat

आपको बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार (कल) दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट पर CDS रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। उसमें जनरल रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी थीं। उनके अलावा विमान में सेना के 12 लोग सवार थे। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। हालांकि इस हादसे में ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह बच गए हैं और वह गंभीर रूप से घालय हैं। उनका इलाज वेलिंगटन में सेना के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार उनको अब वेलिंगटन से एयरलिफ्ट करके दिल्ली लाया जा रहा है।

इन लोगों को हुआ निधन General Bipin Rawat

MI 17 के क्रैश होने पर CDS जरनल विपि रावत व उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पीएस चौहान, स्क्वॉड्रन लीडर के सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी. साई तेजा, जूनियर वारंट ऑफिसर दास, जूनियर वारंट ऑफिसर ए प्रदीप और हवलदार सतपाल की निधन हो गया है।

Read More : Share Market Update मजबूती से खुला बाजार शुरूआती आधे घंटे में ही आया दबाव में, सेंसेक्स 300 प्वाइंट फिसला

FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR