Thursday, September 19, 2024
Thursday, September 19, 2024
HomeTop NewsDucati DesertX Unveiled डुकाटी ने पेश की डेजर्टएक्स मोटरसाइकिल, जानें क्या हैं...

Ducati DesertX Unveiled डुकाटी ने पेश की डेजर्टएक्स मोटरसाइकिल, जानें क्या हैं खासियतें

- Advertisement -

Ducati DesertX Unveiled
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

इटली की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी ने नई जनरेशन डेजर्टएक्स मोटरसाइकिल को पेश किया है। डुकाटी ने इस नई डेजर्टएक्स का खुलासा दुबई में बुर्ज खलीफा टॉवर में आयोजित वर्ल्ड प्रीमियर के दौरान किया है। नई डेजर्टएक्स को आगामी एक्सपो 2020 के दौरान संयुक्त अरब अमीरात की व्यापारिक राजधानी में भी प्रदर्शित किया जाएगा।

नया डेजर्टएक्स अधिकतम 6 राइडिंग मोड विकल्पों के साथ आता है, जिनमें से दो विशेष रूप से आफ-रोड राइडिंग अनुभव के लिए समर्पित हैं। कंपनी का कहना है कि इस नए मॉडल को आफ-रोड स्थितियों की चुनौतियों से निपटने के लिए डिजाइन किया गया है। आइए जानते हैं इस नए माडल की इंजन पावर और अन्य फीचर्स

फीचर्स(Ducati DesertX Unveiled)

Ducati DesertX Unveiled

इस मोटरसाइकिल में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, व्हीली कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस, क्विकशिफ्टर अप एंड डाउन और क्रूज कंट्रोल जैसे कई राइडर असिस्ट फीचर भी शामिल हैं। कंपनी ने कहा है कि डेजर्टएक्स पर लगा एलईडी लाइटिंग सिस्टम उच्चतम स्तर का है।

इंजन क्षमता (Ducati DesertX Unveiled)

Ducati DesertX Unveiled

नई DesertX को लंबी दूरी तय करने सभी तरह के एरिया से निपटने के लिए तैयार किया गया है। अत: 2022 Ducati DesertX में डुकाटी का नया डेजर्टएक्स वाटर-कूल्ड 937cc डेस्मोड्रोमिक 11° टेस्टास्ट्रेटा लिक्विड-कूल्ड वी-ट्विन इंजन दिया गया है। यह इंजन Multistrada V2 में भी इस्तेमाल किया जाता है। यह इंजन 9,250 rpm पर 108 bhp का पावर और 6,500 rpm पर 92 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 21-लीटर का ईंधन टैंक मिलता है। जिसे एक दूसरे ईंधन टैंक के जरिए बढ़ाया जा सकता है। DesertX का कुल ड्राय वजन 202 किलोग्राम है।

अन्य खासियतें (Ducati DesertX Unveiled)

आफ-रोडर मोटरसाइकिल होने के नाते, Ducati DesertX का ग्राउंड क्लीयरेंस 250mm है। सीट की ऊंचाई 875mm है, हालांकि इसमें एक कम ऊंचाई वाला सीट भी एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध है। डुकाटी डेजर्टएक्स में 21 इंच का फ्रंट और 18 इंच का रियर वायर-स्पोक व्हील मिलता है। इनमें पिरेली स्कॉर्पियन रैली एसटीआर टायर लगे हैं।

FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR