Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomePersonal financeSBI Top Up Home Loan की ब्याज दर पर छूट, जाने पूरी...

SBI Top Up Home Loan की ब्याज दर पर छूट, जाने पूरी स्कीम

- Advertisement -

SBI Top Up Home Loan: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया देश का सबसे बड़ा बैंक माना जाता है आप भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हैं और आपका हाउसिंग लोन चल रहा है तो आपके लिए अच्छी खबर है। इस बार यह बैंक होम टॉप-अप लोन पर खास ऑफर लेकर आया है। बैंक ने टॉप-अप लोन की ब्याज दर पर 0.25% छूट देने के साथ-साथ प्रोसेसिंस फीस न लेने का फैसला किया है। अगर आपने होम लोन ले रखा है तो आप इस लोन पर टॉप-अप लोन ले सकते हैं। इसके तहत आपको कम ब्याज दर पर ज्यादा लोन मिलता है।

क्या है टॉप-अप होम लोन? (SBI Top Up Home Loan)

विभिन्न सरकारी और प्राइवेट बैंक अपने ग्राहकों को टॉप अप लोन देते हैं। आप अलग-अलग उद्देश्यों से टॉप अप लोन ले सकते हैं। इनमें मकान का रिनोवेशन, घर की नई तरह की सजावट या पैसे की इमरजेंसी जरूरत को पूरा करना शामिल हो सकता है। कुल-मिलाकर यह एक तरह का पर्सनल लोन होता है, जो कम ब्याज पर आपको मिल जाता है।

कैसे कर सकते है अप्लाई (SBI Top Up Home Loan)

टॉप अप लोन के लिए सबसे पहले योनो ऐप पर लॉगइन करना होगा। योनो ऐप पर लॉगइन करने के बाद ऊपर बैनर पर दिए गए ऑफर पर क्लिक करें। इसके बाद आपको लोन का अमाउंट और समय चुनना होगा। इसके बाद आपको एक ओटीपी भेजा जाएगा जिसे दी गई जगह पर डालना होगा। ओटीपी डालने के बाद आपका लोन प्रॉसेस कर दिया जाएगा।

स्टेट बैंक ऑफर इंडिया में कितनी है ब्याज की दर (SBI Top Up Home Loan)

टॉप-अप होम लोन आपको करीब 7.50 से 9.95% सालाना ब्याज दर पर मिल जाएगा। इसकी ब्याज दर आपके होम लोन की ब्याज दर से 0.5 से 1% तक ज्यादा रह सकती है। अभी एस बी आइ की होम लोन की ब्याज दर 6.70% से शुरू हैं।

किसी भी उद्देश्य के लिए कर सकते है उपयोग (SBI Top Up Home Loan)

टॉप-अप होम लोन का इस्तेमाल किसी भी उद्देश्य के लिए जैसे घर की मरम्मत, बच्चों की पढ़ाई, बेटी की शादी या फिर अतिरिक्त प्रॉपर्टी की खरीदारी के लिए भी किया जा सकता है। लोन के भुगतान के साथ-साथ टॉप-अप लोन की मासिक किस्तों का भुगतान भी करना होता है।

30 साल की अवधि की होती है अवधि (SBI Top Up Home Loan)

होम लोन पर टॉप-अप भी 30 साल की अवधि के लिए लिया जा सकता है। ऐसे में इसे आप आसानी से अपनी सहूलियत के हिसाब से चुका सकते हैं। इसे आप आसानी से होम लोन के साथ ही चुका सकते हैं। इसमें आप 50 लाख रुपए या इससे भी ज्यादा का लोन ले सकते हैं। हालांकि इसमें आपका टॉप-अप लोन अमाउंट आपके होम लोन पर निर्भर करता है।

SBI Top Up Home Loan

Read more:- Sell Financed Car Process लोन के लिए नहीं है पैसे, पर बेचना चाहते है फाइनेंस कराई हुई कार; जानिए कैसे

Read more:- Best Travel Insurance Plan जानिये क्या है बेस्ट ट्रैवल इंश्योरेंस प्लान चुनने का सबसे अच्छा तरीका

Read also:- Post Office Franchise पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी बन सकती है कमाई का जरिया, जानिए कैसे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR