Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeBusinessElon Musk टेस्ला सीईओ मस्क का ऐलान नहीं करना है नौकरी, बनाना...

Elon Musk टेस्ला सीईओ मस्क का ऐलान नहीं करना है नौकरी, बनाना चाहता हूं इंफ्लुएंसर’

- Advertisement -

Elon Musk: दुनिया के सबसे बड़े उद्योगपति में से एक टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क ने विश्व जगत को हैरान कर दिया है। हैरानी इसलिए विश्व जगत को हो रही है कि वे अब कंपनी को अपनी सेवाएँ नहीं देंगे। मस्क ने अपनी कंपनी से नौकरी छोड़ने की घोषणा की है और उन्होंने यह घोषणा दुनिया में सबसे उपयोग किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर की है। हालांकि उनका यह ऐलान सही है या फिर मजाक। इसको लेकर अभी संशय बना हुआ है। कंपनी के तरफ से भी कोई आधिकारिक बयान उनके नौकरी छोड़ने का नहीं आया है। क्योंकि टेस्ला के सीईओ मस्क इससे पहले भी कई बार फैनी ट्वीट कर चुकी हैं।

मस्क ने नौकरी छोड़ने के बाद इंफ्लुएंसर’ बनाने की इच्छा जाहिर की है। वहीं, उन्होंने अभी तक कंपनी के 12 अरब डॉलर यानी करीब 91,000 करोड़ रुपये के शेयर बेच दिये हैं। टेस्ला के अलावा मस्क रॉकेट कंपनी SpaceX के भी सीईओ हैं, जबकि वे ब्रेन चिप स्टार्टअप SpaceX और इन्फ्रास्ट्रक्चर फर्म The Boring Company के भी प्रमुख हैं

सोच रहा हूं इंफ्लुएंसर बनू Elon Musk

एलन मस्क ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि सोचा रहा हूं कि अपनी नौकरी छोड़ दूं। इसके बाद मैं इंफ्लुएंसर बन जाऊं। वो पूरे समय के लिए।  ट्वीट बहुत छोटा है तो इससे यह साफ नहीं हो पा रहा है कि वह सच में अपनी कंपनी ने जॉब छोड़ना चाहते हैं या फिर ऐसे ही उन्होंने ट्वीट किया है। हालांकि इस साल जनवरी में एलन मस्क ने कहा था कि वह अभी कई साल तक टेस्ला के सीईओ पद पर बने रहने चाहते हैं।

96.3 करोड़ डॉलर के फिर बेचे टेस्ला के शेयर Elon Musk

इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने गुरुरवार को फिरसे टेस्ला के 934,091 शेयरों (96.3 करोड़ डॉलर) की ब्रिकी की है। इसका खुलासा अमेरिकी एक्सचेंजों की रिपोर्ट से हुआ है। वहीं, Bloomberg Billionaires Index से मिली जानकारी के अनुसार आज तक उनका नेटवर्थ 266 अरब डॉलर रहे गया है। इसके बाद भी वह दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं। एक दिन में ही कंपनी के शेयर के कम होने से उनकी संपत्ति में 16 अरब डॉलर की कमी आई है।

Read More : Share Market Update मजबूती से खुला बाजार शुरूआती आधे घंटे में ही आया दबाव में, सेंसेक्स 300 प्वाइंट फिसला

FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR