Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeKaam ki BaatInflation टमाटर के दाम 100 के पार

Inflation टमाटर के दाम 100 के पार

- Advertisement -

Inflation
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

एक बार फिर से टमाटर के बढ़ते दामों ने आम आदमी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। वैसे तो इस समय सारी सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं। लेकिन हर सब्जी में प्रयोग होने वाला टमाटर इन दिनों सबसे महंगा बिक रहा है। अमूमन 20 रुपए किलो बिकने वाला टमाटर 80 से 90 रुपये किलो के भाव से बिक रहा है। जबकि सेब के दाम इससे कम हैं।

टमाटर के दाम 100 रुपए को पार कर गए हैं। देशभर के कई राज्यों में टमाटर 100 रुपये से अधिक कीमत पर बिक रहा है। टमाटर की कीमतें बढ़ने से यह घरों के किचन से गायब होने लगा है। लोग सब्जी में टमाटर का उतना ही इस्तेमाल कर रहे हैं, जितने से किसी तरह काम चल जाए।

सिर्फ टमाटर ही नहीं, प्याज के दामों में भी बढ़ोतरी हो रही है। इस समय देश में सबसे महंगा टमाटर अण्डमान व निकोबार की राजधानी पोर्ट ब्लेयर में 113 रुपए प्रति किलोग्राम बिक रहा है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी 65 से 90 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है।

क्यों बढ़े टमाटर के भाव

थोक सब्जी कारोबारियों की माने तो अक्सर इस मौसम में टमाटर का भाव 20 से 30 रुपए प्रति किलो रहता है। लेकिन टमाटर की ज्यादातर सप्लाई दक्षिण राज्यों से हो रही है और दक्षिण भारत में इन दिनों काफी बारिश हो रही है जिससे वहां फसलों को काफी नुकसान हुआ है। इस कारण टमाटर के भाव कई गुना बढ़ गए हैं।

Also Read : Airtel ने अपने प्रीपेड प्लानों में की बढ़ोतरी, जानिए अब कितने के हुए प्लान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR