Sunday, September 22, 2024
Sunday, September 22, 2024
HomeBusinessरुपया अमेरिकी डॉलर की तुलना में 10 पैसे आया नीचे, जानिए आज...

रुपया अमेरिकी डॉलर की तुलना में 10 पैसे आया नीचे, जानिए आज क्या वैश्विक बाजार में क्रूड का भाव?

- Advertisement -

Indian Currency Fell Again

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। भारतीय मुद्रा रूपया में गिरावट थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछलो दो महीने में अधिकांश समय देखा गया है कि रुपया वैश्विक बाजार लुढ़का है। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को घरेलू बाजार में आई सकारात्मक शुरुआत के बाद रुपया में गिरावट आई है। आज शुरुआती कारोबार में रुपया अमेरिकी डॉलर की तुलना में 10 पैसे नीचे आ गया है,जिसके बाद एक अमेरिकी डॉलर का मूल्य 79.67 हो गया है। इससे पहले बीते शुक्रवार को रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 12 पैसे की तेजी के साथ 79.57 पर बंद हुआ था।

डॉलर सूचकांक भी लुढ़का

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज रुपया डॉलर के मुकाबले 79.66 पर खुला। उसके बाद इसमें  दिरावट आ गई और यह 79.67 पर आ गया है,जोकि पिछले बंद भाव के मुकाबले 10 पैसे की गिरावट दर्ज की। वहीं, इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.23 प्रतिशत गिरकर 108.75 पर आ गया।

कच्चे तेल में नरमी जारी

कच्चे तेल यानी ब्रेंट क्रूड में नरमी लगातार जारी है। वैश्विक बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव 91 डॉलर प्रति बैरल के करीब ट्रेड कर रहा है। वहीं, अमेरिका बाजार में केच्च तेल का भाव 85 डॉलर प्रति बैरल पर है। यूएस में 10 साल की बॉन्‍ड यील्‍ड 3.27 फीसदी पर है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR