Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeKaam ki Baat14 दिसंबर से Amazon Prime Membership Plans मे होने जा रही है...

14 दिसंबर से Amazon Prime Membership Plans मे होने जा रही है वृद्धि, जानिए क्या होगी कीमत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Amazon Prime Membership Plans : भारत में प्राइम मेंबरशिप की कीमत 13 दिसंबर के बाद 50% अधिक होगी। अमेज़न ने अक्टूबर में प्राइम मेंबरशिप फीस में वृद्धि की घोषणा की, हालाँकि उस वक्त इसकी तारीख का खुलासा नहीं हुआ था। अब यह कन्फर्म हो गया है कि Amazon Prime की सालाना मेंबरशिप की कीमत 999 की जगह अब 1,499 हो जाएगी ।

नई कीमतें 14 दिसंबर से लागु हो जाएंगी । इसका मतलब है कि ग्राहक अपने सब्सक्रिप्शन को पुरानी कीमतों (यानी सालाना 999 रुपये) पर 13 दिसंबर की मध्यरात्रि तक बढ़ा सकते हैं। 14 से पहले मेम्बरशिप पर कोई भी एक्स्ट्रा प्राइस नहीं देना होगा।

आज रात के बाद से बदल जाएंगे प्राइस (Amazon Prime Membership Plans)

कंपनी ने अपने अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पृष्ठ पर कहा, “वर्तमान में, आप प्राइम में शामिल हो सकते हैं और पुरानी कीमत को सीमित अवधि की पेशकश के हिस्से के रूप में लॉक कर सकते हैं जो अमेज़ॅन चल रहा है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप 13 दिसंबर, 2021, रात 11:59 बजे ऑफ़र समाप्त होने से पहले जितनी जल्दी हो सके प्राइम को रीन्यू या खरीद लें।

इस प्रकार होंगे प्लान्स (Amazon Prime Membership Plans)

amazon prime 1

14 दिसंबर से मासिक योजना के लिए, प्राइम सदस्यों को 129 रुपये के बजाय 179 रुपये का भुगतान करना होगा। यह 50 रुपये की वृद्धि है। वही तीन महीने वाले प्लान पर अब 459 रुपये देने होंगे । जब तक मूल्य वृद्धि नहीं आती है प्रभावी रूप से, उपयोगकर्ता 329 रुपये में भी इस प्लान को ले सकते है।

यहां यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मौजूदा प्रधान सदस्य मूल्य वृद्धि से अप्रभावित रहेंगे। हालांकि, प्राइम मेंबर्स को उनकी मौजूदा प्राइम मेंबरशिप खत्म होने के बाद नई कीमत चुकानी होगी।

पहले Disney+ Hotstar की कीमतें में हुई थी वृद्धि (Amazon Prime Membership Plans)

हाल ही में, Disney+ Hotstar ने भी नए प्लान पेश किए, जिससे प्रीपेड प्लान प्रभावित हुए। Disney+ Hotstar की नई योजनाएं अब 499 रुपये से शुरू होती हैं। स्ट्रीमिंग दिग्गज ने Disney+ Hotstar योजना को खत्म कर दिया है, जो 399 रुपये से शुरू हुई थी। नेटफ्लिक्स की सबसे बुनियादी सदस्यता की कीमत 200 रुपये है, और वार्षिक सदस्यता 2000 रुपये से अधिक है।

Read more:- PF Alert By EPFO : पीएफ अकाउंट होल्डर्स के लिए बड़ी खबर, 31 दिसंबर तक कर लें ये काम

Read more :- LPG Gas Connection Process जानिए दूसरे शहर में कैसे करें गैस कनेक्शन ट्रांसफर

Read more:- Bank Of Maharashtra बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ब्याज दरो में हुई कटौती, सस्ता हुआ होम और कार लोन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR