Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeBusinessashwini vaishnav दूरसंचार मंत्री वैष्णव ने लिया सीआईआई पार्टनरशिप समिट में भाग,...

ashwini vaishnav दूरसंचार मंत्री वैष्णव ने लिया सीआईआई पार्टनरशिप समिट में भाग, कहा कि स्पेक्ट्रम मूल्य निर्धारण में जनहित के पहलू को मिली मान्यता

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

ashwini vaishnav: केंद्र सरकार के केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) पार्टनरशिप समिट-2021 द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया है। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय दूरसंचार मंत्री वैष्णव ने कहा कि स्पेक्ट्रम मूल्य निर्धारण में जनहितों के पहलू को अब बड़े स्तर से मान्यता मिल गई है, जिससे  हम एक बदली हुई सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं। इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि राजस्व को अधिक से अधिक करना और निर्धन लोगों के लिए सेवाओं को अधिकतम करने के बीच का संतुलन बनाना है।

कोरोना ने एहसास कराया दूरसंचार का महत्व ashwini vaishnav

इस अवसर केंद्रीय दूरसंचार मंत्री वैष्णव ने कहा कि कोविड ने हमें दूरसंचार के महत्व का एहसास कराया है। सब कुछ डिजिटल हो गया है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) एक अंतिम दस्तावेज के साथ आएंगे, जिसके आधार पर सरकार फैसला करेगी और हमें इसे किफायती बनाना होगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश का माना है कि स्पेक्ट्रम मूल्य निर्धारण में जनहित’ का पहलू शामिल है और पहले स्पेक्ट्रम राजस्व को अधिकतम करना होता था।

इंटरनेट अवसर के साथ चुनौती भी लेकर आया ashwini vaishnav

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मौजूदा समय इंटरनेट अपने साथ कई अवसर तो लेकर आया है लेकिन इसके साथ साथ वह चुनौतियां पर भी लेकर आया है और इसके नियम सभी उपयोगकर्ताओं के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इंटरनेट अच्छी चीजों के साथ-साथ बुरी चीजों को भी लाता है। हम चुनौतियों का उचित तरीके से सामना कैसे करें। इसके विनियमन को लेकर काफी सोच-विचार किया गया है।

Also Read : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR