Thursday, September 19, 2024
Thursday, September 19, 2024
HomeBusinessSubramanian Swamy अर्थशास्त्र क्या होता है न तो मोदी को और न...

Subramanian Swamy अर्थशास्त्र क्या होता है न तो मोदी को और न ही सीतारमण को है पता: स्वामी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। 

Subramanian Swamy: भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की गिनती देश के बड़े अर्शशास्त्रियों में शुमार की जाती है। हर समय अपने विवादित बयानों के चलते हमेशा मीडिया कैमरों के छाये रहते हैं,जिसकी वहज से केंद्र सरकार व उनके बीच ज्यादा कुछ बनती नहीं। हालांकि, एक बार फिर भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी देश में चर्चा पर आ गए हैं। स्वामी इस समय एक दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश के श्रीकृष्ण नगरी मुथरा में हैं। अपने एक दिवसीय यात्रा के दौरान स्वामी ने अपनी ही सरकार पर निशान साधते हुए कहा कि मौजूदा समय देश में जो प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री हैं, उन्हें अर्थशास्त्र का क,ख,ग भी नहीं पता है।

 मुथरा के दौरे पर स्वामी (Subramanian Swamy)

मुथरा में एक दिवसीय दौरे के दौरान वहां मौजूद मीडिया से बीचचीत में भाजपा के राज्यसभा सांसद स्वामी  देश में बढ़ती मंहगाई के मुद्दे पर अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी व देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दोनों को ही अर्थशास्त्र का ‘अ’ भी नहीं जानते हैं। देश में मौजूदा समय महंगाई बढ़ी है और वे दोनों किसी की सलाह नहीं लेते कि इसको काम करने के लिए कैसे काम किया जाए। राज्यसभा सांसद स्वामी ने कहा कि सरकार अर्थशास्त्र नहीं समझती है।

सरकार को जवाब देना बाकी  (Subramanian Swamy)

भाजपा के राज्यसभा सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री को यह भी नहीं पता है कि जब देश में विकास दर की गिरावट आती है तो उसके क्या करना चाहिए? कुछ लोगों के दावे के आधार पर हिंदू पूजा स्थल के स्थान पर मस्जिदें स्थित होने वाले सवाल पर भाजपा के राज्यसभा सांसद ने कहा क कि केंद्र को पूजा स्थल (स्पेशल प्रोविजन) अधिनियम 1991 को निरस्त करने के लिए उनके द्वारा दायर मुकदमे का जवाब देना बाकी है।

क्या है पूजा स्थल अधिनियम 1991 (Subramanian Swamy)

कानून के मुताबिक, 15 अगस्त 1947 से पहले अस्तित्व में आए किसी भी धर्म के पूजा स्थल को किसी दूसरे धर्म के पूजा स्थल में नहीं बदला जा सकता। अगर कोई ऐसा करने की कोशिश करता है तो उसे एक से तीन साल तक की जेल के साथ जुर्माना हो सकता है।

Read more:- PF Alert By EPFO : पीएफ अकाउंट होल्डर्स के लिए बड़ी खबर, 31 दिसंबर तक कर लें ये काम

Read more :- LPG Gas Connection Process जानिए दूसरे शहर में कैसे करें गैस कनेक्शन ट्रांसफर

Read more:- Bank Of Maharashtra बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ब्याज दरो में हुई कटौती, सस्ता हुआ होम और कार लोन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR