Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeKaam ki BaatInitial Public Offering: निवेशकों के लिए है अच्छी खबर, 2022 तक कई...

Initial Public Offering: निवेशकों के लिए है अच्छी खबर, 2022 तक कई बड़ी कंपनियां भी करने वाली है आईपीओ लॉन्च

- Advertisement -

Initial Public Offering: जो निवेशक आईपीओ के जरिये कमाई करते है उनके लिए यह खबर जान लेना बहुत जरूरी है उन निवेशकों के लिए 2021 की तरह 2022 का साल भी बेहद खास होने वाला है। साल 2022 में कई बड़ी कंपनियों आईपीओ लॉन्च करने वाली हैं। इसके लिए कुछ कंपनियों ने सेबी के पास अपने दस्तावेज भी दाखिल करा दिए हैं। ऐसी ही एक कंपनी हेक्सागन न्यूट्रिशन है। जो अपना आईपीओ लॉन्च करने वाली है ।

Hexagon Nutrition के द्वारा लिया गया फैसला (Initial Public Offering)

Hexagon Nutrition ने आईपीओ के जरिए 600 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास दस्तावेज दाखिल किए हैं। Mumbai स्थित Hexagon Nutrition एक पूरी तरह से एकीकृत कंपनी है। बतादे की प्रारंभिक शेयर-बिक्री में इसके 100 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसमें प्रमोटर और निवेशकों द्वारा 3.01 करोड़ से अधिक equity शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है।

इन प्रमोटर्स के नाम है शामिल (Initial Public Offering)

इस बिक्री में Arun Purushottam Kelkar, Subhash Purushottam Kelkar, Anuradha Arun Kelkar and Nutan Subhash Kelkar आदि सभी प्रमोटर्स का नाम है जिनके द्वारा 1.78 करोड़ से अधिक इक्विटी शेयर शामिल हैं। निवेशकों के मोर्चे पर, समरसेट इंडस हेल्थकेयर फंड और मयूर सिरदेसाई भी शेयर बेचने जा रहा है। बाजार के सूत्रों के अनुसार इश्यू का आकार लगभग 500-600 करोड़ रुपये के दायरे में होने की उम्मीद है।

Initial Public Offering

Read More : Friday Active Stock ये स्टाक्स सबसे ज्यादा एक्टिव रहे

Also Read : World First Text Message Auction 91 लाख में वोडाफोन ने बेचा दुनिया का पहला टेक्स्ट मैसेज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR