Tuesday, October 22, 2024
Tuesday, October 22, 2024
HomeBusinessHighest Earning In The Year 2021 में किस भारतीय अरबपति की हुई...

Highest Earning In The Year 2021 में किस भारतीय अरबपति की हुई सबसे ज्यादा कमाई

- Advertisement -

Highest Earning In The Year

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
साल 2021 में भारतीय अरबपतियों की दौलत में जमकर इजाफा हुआ है। मुकेश अंबानी, सन फार्मा के मालिक दिलीप संघवी, डीएलएफ के केपी सिंह और नायका की मालिक फाल्गुनी समेत कई सारे ऐसे दिग्गज हैं जिनकी संपत्ति में बहुत ज्यादा इजाफा हुआ है।

वहीं आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे भारतीय अरबपति के बारे में जिसकी संपत्ति में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ है। ये हैं गौतम अडानी, जिन्होंने साल 2021 में रिकॉर्ड तेजी से कमाई की है। इतना ही नहीं, एक समय तो वे एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बराबर आ गए थे और उन्हें पीछे छोड़ने की कगार पर थे।

वहीं 2021 में कमाई करने के मामले में विप्रो के अजीम प्रेमजी ने अंबानी को पीछे छोड़ दिया। प्रेमजी की कुल संपत्ति 2021 के अंत में 41.2 बिलियन डॉलर रही, जो साल भर पहले से 15.8 बिलियन डॉलर ज्यादा है।

33.8 बिलियन डालर से 75.3 बिलियन डालर की छलांग

ब्लूमबर्ग के बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार अभी गौतम अडानी की कुल संपत्ति 75.3 बिलियन डॉलर है। जबकि ठीक एक साल पहले उनक कुल संपत्ति 33.8 बिलियन डालर थी। इस प्रकार उनकी संपत्ति में 41.5 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है जोकि दोगुनी से भी ज्यादा है। इस दौरान एक समय ऐसा भी आया, जब अडानी की कुल संपत्ति 85 बिलियन डॉलर के पार निकल गई थी। हालांकि इसके बाद अडानी समूह की कुछ कंपनियों के शेयर लुढ़कने से उनका नेटवर्थ कुछ कम हो गया।

इन अरबपतियों ने भी लहराया परचम

2021 में कमाई करने वाले अन्य अरबपतियों ने भी अपनी नेटवर्थ में लंबी छलांग लगाई है। इनमें सावित्री जिंदल की दौलत 5.82 बिलियन डॉलर तो कुमार मंगलम बिड़ला की संपत्ति 5.02 बिलियन डॉलर बढ़ी। इनके अलावा सन फार्मा के दिलीप संघवी का नेटवर्थ 4.28 बिलियन डॉलर, डीएलएफ के केपी सिंह की संपत्ति 3.61 बिलियन डॉलर और नायका की फाल्गुनी नायर की दौलत 3 बिलियन डॉलर बढ़ी है।

Also Read : Share Market Update साल के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 58000 के पार

Also Read : आखिर क्यों गिर रहा RBL Bank का शेयर, जानें मुख्य वजह

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR