Monday, October 21, 2024
Monday, October 21, 2024
HomeKaam ki BaatCars Prices Increased: नए साल से गाड़ियां के दामों ने छुआ आसमान,...

Cars Prices Increased: नए साल से गाड़ियां के दामों ने छुआ आसमान, जानिए किन कारों के बढ़े दाम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Cars Prices Increased: कई कंपिनियों ने अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी की है। उन कंपनियों में वॉल्वो, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, ऑडी आदि शामिल है वहीं कुछ और कंपनियों ने भी अपनी कारों की कीमतों को बढ़ाने के संकेत दिए हैं। वॉल्वो की कंपनी ने भारत में अपने चुनिंदा वाहनों की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। इस कंपनी ने एक लाख रुपये से लेकर तीन लाख रुपये तक की बढ़ोत्तरी की है।

कंपनी की तरफ से बताया गया कि इसका एसयूवी एक्ससी 40 टी4 आर डिजाइन के साथ दो लाख रुपये अधिक कीमत के साथ 43.25 लाख रुपये का होगा। वहीं एक्ससी 60 बी5 इन्सक्रिप्शन एसयूवी की कीमत 1.6 लाख रुपये बढ़ोत्तरी के साथ 63.5 लाख रुपये हो गई। इसी तरह Sedan S90 कार तीन लाख रुपये महंगी हो गई है। और इसकी कीमत 64.9 लाख रुपये होगी। वहीं एसयूवी एक्ससी 90 एक लाख रुपये बढ़ी हुई कीमत के साथ 90.9 लाख रुपये में । Cars Prices

कीमते बढ़ाने की यह है वज़ह (Cars Prices Increased)

कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी की वजह बताते हुए कहा है कि पिछले कुछ साल में विदेशी मुद्रा में उतार-चढ़ाव, ग्लोबली सप्लाई चेन में अवरोध, महामारी की वजह से लगी पाबंदियां और महंगाई के कारण कच्चे माल की कीमतें बढ़।

मारुति और टाटा मोटर्स ने भी बढ़ाये दाम (Cars Prices Increased)

Maruti Suzuki, Tata Motors, Mercedes-Benz आदि वाहन निर्माता कंपनियां ने भी जनवरी से गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने की की घोषणा की हैं। घरेलू वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने कमर्शियल वाहनों के दाम 2.5 फीसदी तक बढ़ा । Toyota किर्लोस्कर मोटर ने भी अपने वाहनों की कीमत में इजाफा किया है। ऑटोमोबाइल निर्माता टोयोटा किर्लोस्कर मोटर 1 जनवरी 2022 से अपने कई मॉडलों की कीमतें बढ़ा दी।

Cars Prices Increased

Also read:- How to Delete unwanted Mails: अनचाहे मेल्स को करना चाहते है डिलीट, इस सेटिंग को करें ऑन

Also read:- Health Policy Portability: पुरानी इंश्योरेंस को कराना चाहते है नई कंपनी में पोर्ट, तो इन आसान स्टेप्स को करे फॉलो

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR