Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeKaam ki BaatPayTM Share 40 Percent U-Turn! पे-टीएम के शेयर का 3 दिन में...

PayTM Share 40 Percent U-Turn! पे-टीएम के शेयर का 3 दिन में 40 प्रतिशत का यू-टर्न!

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

PayTM Share 40 Percent U-Turn! : पे-टीएम के शेयर की चाल ऊंट जैसी काफी ऊंची-नीची बनी हुई है। देश का सबसे बड़ा आईपीओ होने के बावजूद पे-टीएम का शेयर बीते दशक में सबसे खराब लिस्ट हुआ।

गत सोमवार से लेकर बुधवार के बीच में इसके शेयर भाव में 40 प्रतिशत से ज्यादा का उतार-चढ़ाव देखा गया है।

खराब लिस्टिंग के बाद गिरा शेयर (PayTM Share 40 Percent U-Turn!)

Bad Listing

पे-टीएम का शेयर पिछले हफ्ते शेयर बाजार में लिस्ट हुआ। पे-टीएम आईपीओ के लिए इसके शेयर का मूल्य 2,150 रुपए रखा गया था लेकिन ये लिस्टिंग वाले दिन ही 1,955 रुपए पर खुला और शाम होते-होते कारोबार समाप्ति के वक्त आईपीओ मूल्य के मुकाबले करीब 27 प्रतिशत टूटकर 1,564 रुपए पर बंद हुआ।

इसके बाद भी पे-टीएम के शेयर में गिरावट बनी रही। नए सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी कि गत सोमवार को शेयर बाजार में ये अपने रिकार्ड निचले स्तर 1,271 रुपए तक पहुंच गया। हालांकि अगले ही दिन मंगलवार से पे-टीएम शेयर में सुधार दिखने लगा।

40 प्रतिशत से ज्यादा का यू-टर्न (PayTM Share 40 Percent U-Turn!)

U Turn

पे-टीएम के शेयर भाव में उतार-चढ़ाव की चाल काफी ऊंची-नीची रही है। इस हफ्ते के 3 कारोबारी दिन में इसके भाव का उलट-फेर 40 प्रतिशत से अधिक रहा।

गत सोमवार को ये 1,271 रुपए के निचले स्तर पर चला गया तो बुधवार को बीएसई पर दिन में कारोबार के दौरान इसने 1,790 रुपए के उच्च स्तर को छुआ। इसके बाद कंपनी का बाजार पूंजीकरण 1.13 लाख करोड़ रुपए रहा।

पे-टीएम के शेयर का भाव (PayTM Share 40 Percent U-Turn!)

IPO PayTM

बुधवार को पे-टीएम ब्रांड नाम से कारोबार करने वाली कंपनी One97 Communication का शेयर बीएसई पर 17.27 प्रतिशत चढ़कर 1753.15 रुपए पर बंद हुआ, जबकि मंगलवार को ये 1,494.95 रुपए पर बंद हुआ था।

जल्द ही पे-टीएम अपना तिमाही और छमाही परिणाम घोषित कर सकती है। कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक 27 नवंबर को होनी है जिसमें गत 30 सितंबर को समाप्त तिमाही और छमाही के परिणामों पर मुहर लगाई जाएगी।

अगर परिणाम सही रहे तो कंपनी के शेयर में तब संभवतया और तेजी दर्ज की जा सकती है।

Read More : Star Health Insurance’s IPO स्टार हेल्थ इंश्योरेंस का आईपीओ 30 नवंबर को खुलेगा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR