Monday, October 21, 2024
Monday, October 21, 2024
HomeGadgetiPhone 13 यूजर्स के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने हटाया यह ज़रूरी...

iPhone 13 यूजर्स के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने हटाया यह ज़रूरी फ़ीचर

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

iPhone 13 अभी सितंबर में ही लॉन्च हुआ था और उसमे कई फीचर्स को अपग्रेड भी किया था। iPhone 13 के ग्राहकों के लिए यह बड़ी खबर है कि कंपनी ने एक महत्वपूर्ण फीचर को हटा दिया है, जो बहुत यूजफुल फ़ीचर में से एक था। हम बात कर रहे है आईफोन के नॉइस कैंसिलेशन ऑप्शन के बारे में। जानिए क्या है यह फीचर

फ़ीचर का काम

यह फीचर यूजर्स को Accessibility settings के जरिए फोन कॉल के लिए नॉइस कैंसिलिंग फीचर को चालू या बंद करने की सुविधा देता है। आपको बता दें कि एप्पल आईफोन्स में काफी समय से फोन कॉल के लिए नॉइज़ कैंसिलेशन फीचर उपलब्ध है।

यह फीचर कॉल के दौरान आसपास के शोर को कम करता है। हालांकि, यह सुविधा iPhone 13 यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। नॉइज़ कैंसिलेशन फीचर की कमी के कारण, iPhone 13 यूजर्स फोन कॉल के दौरान अपने आसपास के शोर को मैन्युअल रूप से नियंत्रित करने या इसे कम करने में सक्षम नहीं हैं।

एडजस्ट कर सकते है ऑडियो सेटिंग

अक्टूबर में भी इस मुद्दे को उठाया गया था और कहा था कि इस फीचर को न देने की वजह कोई हार्डवेयर समस्या नहीं है। आईफोन 13 में नॉइस कैंसिलेशन सपोर्ट करने के लिए माइक्रोफोन्स दिए गए हैं। तो एप्पल कम्यूनिटी स्पेशलिस्ट ने एक लिंक शेयर किया था, जिसमें बताया गया था कि आईफोन 13 यूज किस तरह ऑडियो सेटिंग एडजस्ट कर सकते हैं।

Also Read : Experience of Becoming a Millionaire बोरिंग है अमीर होना

Read More : GST Related New Rules नए साल से बदले GST से संबंधित ये नियम

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR