Monday, October 21, 2024
Monday, October 21, 2024
HomeKaam ki BaatTwitter New Feature: ट्विटर के द्वारा की जा रही है नए फीचर...

Twitter New Feature: ट्विटर के द्वारा की जा रही है नए फीचर की टेस्टिंग, अब कर सकेंगे वीडियो के जरिये रियेक्ट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Twitter New Feature: ट्विटर एक बहुत ही लोकप्रिय अप्प है जो भी लोग ट्विटर का इस्तेमाल करते है यह खबर उनके लिए है ट्विटर के द्वारा 7 जनवरी को नए फीचर की घोषणा की गयी है। ट्विटर एक ऐसा फीचर जोड़ रहा है जिसके इस्तेमाल से यूजर्स फोटो और वीडियो के जरिए ट्वीट पर रिएक्ट कर सकेंगे। इस फीचर को ‘कोट ट्वीट विद रिएक्शन’ का नाम दिया गया है और यह आपको रीट्वीट मेन्यू में मिलेगा। आपको बता दे कि यह फीचर बिलकुल टिकटोक के फीचर के समान है फिलहाल IOS पर इसका टेस्ट किया जा रहा है।

नए फीचर को कैसे करे यूज़ (Twitter New Feature)

नए फीचर को यूज़ करने ‘कोट ट्वीट विद रिएक्शन’ ऑप्शन पर जाना होगा जिससे आप कस्टमाइज्ड रिएक्शन वीडियो का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऑप्शन पर क्लिक करने पर, उपयोगकर्ताओं को एक पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जिससे वे अपनी डिवाइस लाइब्रेरी से एम्बेड किए गए ट्वीट के साथ एक फोटो, वीडियो जोड़ सकते हैं या उससे एक लाइव वीडियो क्रिएट भी कर सकते है।

5 महीने पहले बंद हुआ था यह फीचर (Twitter New Feature)

आपको बता दें कि ट्विटर ने 5 महीने पहले अपना एक फीचर बंद कर दिया था जिसका नाम फ्लीट्स था और अब उसके 5 महीने बाद यह नया ट्विटर फीचर आया है। फ्लीट्स इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह थे जहां उपयोगकर्ता स्क्रीनशॉट, वीडियो या तस्वीरों के साथ अपने ट्वीट शेयर कर सकते थे, जो 24 घंटों में गायब हो जाते थे। इसके बाद कंपनी इस फीचर में लोगों का कम रुझान देखते हुए, लॉन्च से आठ महीने में ही इस फीचर को बंद कर दिया था।

Twitter New Feature

Also Read : Assembly election 2022 : 10 फरवरी को यूपी से शुरूआत, 10 मार्च को सभी राज्यों के नतीजे

Also Read : 5 राज्यों की 690 विधानसभा सीटों पर चुनाव, कोविड सेफ इलेक्शन कराना चुनाव आयोग का उद्देश्य : सुशील चंद्रा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR