Monday, October 21, 2024
Monday, October 21, 2024
HomeKaam ki BaatHow To Check Balance Offline: जिओ, एयरटेल, वोडाफोन के ग्राहक अब ऐसे...

How To Check Balance Offline: जिओ, एयरटेल, वोडाफोन के ग्राहक अब ऐसे ऑफलाइन चेक कर सकेंगे फ़ोन की वैधता एंड न्यू ऑफर्स

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

How To Check Balance Offline: हर टेलीकॉम फर्म अपने ग्राहकों के लिए ज़्यादा वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान और हर बार कोई न्यू ऑफर पेश करती है। आज कल सभी टेलिकॉम कंपनियों में डेटा और कॉलिंग बेनेफिट भरपूर मात्रा में मिलता हैं। यदि आपको जानना है कि प्लान में मिलने वाले डेटा कितना खर्च हुआ है और कितना बचा है इसकी जानकारी डेटा ऑफ करने पर मिल जाती है। लेकिन, कई यूजर ऐसे हैं जिन्हें अपना बैलेंस और ऐक्टिव पैक की वैलिडिटी चेक करने में परेशानी होती है। तो क्या है बैलेंस चेक करने का सही तरीका।

Jio के ग्राहक ऐसे प्राप्त करे ऑफलाइन जानकारी

यदि आप जिओ के ग्राहक है और आपको IVR के जरिए बैलेंस चेक करना है तो डायल करे *333# इस नंबर पर। जैसे ही आप यह नंबर डायल करेंगे आपकी फ़ोन स्क्रीन पर बैलेंस डीटेल आ जाएगी। और यदि आप प्रीपेड जियो नंबर का बैलेंस चेक करना चाहते है तो टेक्स्ट मेसेज बॉक्स में BAL लिखकर 199 पर सेंड करें। ऐसा करते ही आपको वह जानकारी भी प्राप्त हो जाएगी। How To Check Balance Offline

Airtel के ग्राहक ऐसे प्राप्त करे ऑफलाइन जानकारी

यदि आप एयरटेल के ग्राहक है और आपको आपको बैलेंस और वैलिडिटी चैक करना है तो अपने फोन से *123# डायल करना होगा। लेकिन एयरटेल के ग्राहक *121# डायल करके भी फोन में मौजूद बैलेंस की जानकारी प्राप्त सकते हैं। इसके बाद आपको एक मैसेज मिलेगा ओके का ऑप्शन क्लिक करने के बाद स्क्रीन पर मैन्यू लिस्ट आएगी। जिसमें आपको अपने अकाउंट की सभी जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

Vi के ग्राहक ऐसे प्राप्त करे ऑफलाइन जानकारी

यदि आपको वोडाफोन आइडिया के नंबर की वैधता जांचनी है तो उसके लिए USSD कोड मुख्य बैलेंस के समान हैं। डायलर ऐप लॉन्च करें और *199#, *121#, या *199*2*1# पर कॉल करें। और आपको आपके नंबर की वैधता प्राप्त हो जाएगी।

How To Check Balance Offline

Also read:- Twitter New Feature: ट्विटर के द्वारा की जा रही है नए फीचर की टेस्टिंग, अब कर सकेंगे वीडियो के जरिये रियेक्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR