Tuesday, October 22, 2024
Tuesday, October 22, 2024
HomeKaam ki BaatCredit Card Bill Payment यदि आप भी क्रेडिट कार्ड कर्ज के जाल...

Credit Card Bill Payment यदि आप भी क्रेडिट कार्ड कर्ज के जाल में फस गए है तो फॉलो कर सकते है ये टिप्स

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली

Credit Card Bill Payment: आजकल के दौर में लोग क्रेडिट और डेबिट कार्ड का इस्तेमाल बहुत अधिक करने लगे हैं। इससे लोगो का जीवन आसान हो गया है कोई भी पेमेंट बिना कैश कैर्री किये की जा सकती है। और तो और इन कार्ड्स में समय-समय पर नए ऑफर्स निकाले जाते है जो लोगो को आकर्षक लगते है। सिर्फ डिस्काउंट और कैशबैक के कारण लोग क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने लगे हैं। लेकिन आपको ये जान लेना ज़रूरी है कि, इन कार्ड्स का सही समय पर बिल का भुगतान न किया जाये तो आप मुसीबत में पड़ सकते है यानि आप कर्ज के जाल में फंस सकते है अगर आप भी इस जाल में फंस गए हैं तो इन टिप्स को अपनाकर इसे चुका सकते हैं।

EMI की सहायता से करें रिपेमेंट (Credit Card Bill Payment)

Credit Card Bill Payment

यदि आपको क्रेडिट कार्ड के बिल का रिपेमेंट करना है तो आप EMI की सहायता से हर महीने छोटी मात्रा में बिल पे कर सकते हैं। इससे आपके ऊपर बिल का बोझ भी कम हो जायेगा और आप क्रेडिट कार्ड का पूरा रिपेमेंट भी कर पाएंगे लेकिन एक बात का ध्यान ज़रूर रखे आप पैसे का रिपेमेंट का निर्धारण आपने क्षमता के अनुसार ही करे।

पर्सनल लोन का कर सकते है प्रयोग (Credit Card Bill Payment)

Credit Card Bill Payment

जहाँ क्रेडिट कार्ड सालाना आपसे 40 प्रतिशत का इंटरेस्ट वसूलता है वही यदि आप पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करते है तो वह आपको 11 प्रतिशत के इंटरेस्ट के साथ आपको मिल जायेगा। यह तरीका अपनाकर आप पर्सनल लोन के ज़रिये क्रेडिट कार्ड का बिल चूका सकते है। उसके बाद पर्सनल लोन को चुकाना इतना मुश्किल नहीं होगा लेकिन ध्यान रहे कि किसी भी बिल को चुकाने में कोई लापवाही न करें।

Credit Card Bill Payment

Also read:- Aatmanirbhar Bharat Rojgar Yojana की तारीख बढ़ने से जानिए आपको क्या हो सकता है फायदा

Read More : Home Registration Down in Kolkata कोलकाता में घरों का पंजीकरण 10% घटा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR