Tuesday, October 22, 2024
Tuesday, October 22, 2024
HomeKaam ki Baat2022 Union Budget: वर्क फ्रॉम होम करने वालों को सर्कार की तरफ...

2022 Union Budget: वर्क फ्रॉम होम करने वालों को सर्कार की तरफ से 50,000 रुपए का गिफ्ट!

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

2022 Union Budget: कोरोना महामारी के चलते भारतीय युवाओ बिजनेसमैन से लेकर नौकरीपेशा व्यक्ति तक इसका बुरा असर पड़ा है। बेरोजगारी के कारण डिप्रेशन की स्थिति तक उत्पन्न हो गयी थी। 2020 के वर्ष में कोरोना महामारी के चलते लोगो को वर्क फ्रॉम होम करना पड़ा और इन सबके चलते सभी चीज़ो के दामों ने आसमान छू लिए इंटरनेट , टेलीफोन, बिजली का बिल आदि पहले से अधिक बढ़ गए। खुशखबरी यह है कि ऐसे वर्क फ्रॉम होम करने वाले व्यक्तियों के लिए सरकार ने इस बार यूनियन बजट के तहत कुछ प्रबंध किये है सरकार नौकरीपेशा लोगो को वर्क फ्रॉम होम अलाउंस जैसा गिफ्ट दे सकते है।

2022 के इस साल से टैक्सपेयर्स बहुत सी उम्मीद लगा कर बैठे है। लोगो को उम्मीद है कि इस कोरोना काल के चलते वित्त मंत्री लोगो को निराश नहीं करेंगे और नौकरीपेशा लोगो के लिए कुछ कदम उठाये जायेगे बता दें कि जो लोग घर से काम कर रहे है उन लोगो को 50 हजार रुपए तक का वर्क फ्रॉम होम डिडक्शन दिए जाने की मांग भी की गई है।

टैक्स में छूट की मांग (2022 Union Budget)

Deloitte India कंपनी टैक्स सर्विसेज और फाइनेंशियल सर्विस प्रदान करती है कंपनी के द्वारा वित्त मंत्री से मांग की गयी है कि कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम अलाउंस दिया जाए। सरकार के द्वारा सीधा अलाउंस नहीं दिया जा सकता तो टैक्स में छूट की मांग की गयी है।

आपको बता दें कि Britain में कर्मचारियों को टैक्स रिलीफ देने के लिए सरकार के कुछ खास नियम हैं। ऐसे में इसी तर्ज पर भारत में टैक्स में छूट देकर राहत दी जा सकती है।

Standard deduction limit (2022 Union Budget)

इन सभी के साथ ICAI ने स्टैंडर्ड डिडक्शन में भी छूट बढ़ाए जाने की मांग की है। ICAI ने कहा है कि सरकार आगामी बजट में स्टैंडर्ड डिडक्शन की लिमिट को 50 हजार रुपए तक बढ़ाए। इसे अब एक लाख तक बढ़ा देना चाहिए।

2022 Union Budget

Read More : HCL Technologies का नेट प्रॉफिट 13.6 प्रतिशत गिरा

Read More : TCS Buyback Offer टीसीएस की पुनर्खरीद पेशकश में टाटा संस, टाटा इन्वेस्टमेंट कार्पोरेशन होंगे शामिल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR