Tuesday, October 22, 2024
Tuesday, October 22, 2024
HomeKaam ki BaatWhatsapp New Feature व्हाट्सएप के इस फीचर का था Android और iphone...

Whatsapp New Feature व्हाट्सएप के इस फीचर का था Android और iphone यूजर्स को कब से इंतज़ार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Whatsapp New Feature

दुनियाभर में लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। इस बार फिर कंपनी ने कुछ और नए फीचर्स रोल आउट किए हैं। आपको बता दें कि इनमें नए वॉयस रिकॉर्डिंग फीचर के साथ मैसेजिंग और प्रोफाइल फोटो से जुड़ा एक खास फीचर शामिल है। कंपनी लंबे समय से इन नए फीचर्स की बीटा टेस्टिंग कर रही थी और अब इन्हें iPhone यूजर्स के लिए rolled out किया जा रहा है।

ये फीचर्स कंपनी की ओर से version number 22.2.75 के साथ पेश किए जा रहे हैं। Android यूजर्स को इन फीचर्स के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। आइए जानते हैं व्हाट्सएप के इन खास फीचर्स के बारे में।

यह है व्हाट्सप्प का न्यू फीचर (Whatsapp New Feature)

इस फीचर के लिए यूजर्स लम्बे समय से इंज़ार में थे। नए अपडेट के बाद iPhone यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को इसे रिकॉर्ड करते समय आवाज संदेश को रोकने और वहां से फिर से शुरू करने की अनुमति देती है यानी फिर से रिकॉर्डिंग शुरू करती है। इस फीचर से यह भी फायदा होगा कि यूजर्स वॉयस नोट को रिकॉर्ड करते समय पॉज को भी सुन सकते हैं। यदि रिकॉर्डिंग सही नहीं है, तो इसे हटाया भी जा सकता है और यदि रिकॉर्डिंग सही है, तो इसे वही से जारी किया जा सकता है।

कोई नहीं भेज पायेगा मैसेज

आपकी सहमति के बिना यह फीचर iOS 15 में मौजूद फोकस मोड का इस्तेमाल करता है। इस फीचर की मदद से iOS 15 यूजर्स तय कर सकते हैं कि कौन उन्हें मैसेज कर सकता है और कौन नहीं। iPhone15 में मिलने वाले इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने iPhone को DND mode में डाल सकते हैं। यह फीचर शुरुआत में सिर्फ iMessage ऐप के लिए आता था, लेकिन अब कंपनी ने इसे WhatsApp में भी उपलब्ध करा दिया है।

whatsapp नोटिफिकेशन में प्रोफाइल फोटो दिखाई देगी

Profile photo will appear in WhatsApp notification
Profile photo will appear in WhatsApp notification

इस फीचर में जानने वाली की खास बात यह है कि अब iOS 15 यूजर्स को व्हाट्सएप नोटिफिकेशन में मैसेज भेजने वाले की फोटो भी दिखेगी। अपडेट से पहले यूजर्स ने नोटिफिकेशन में सिर्फ यूजर का नाम देखा था। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए iPhone यूजर्स को iOS 15 या latest version से अपडेट करना होगा।

Whatsapp New Feature

Also read:- Instagram And Twitter Account After Death: आपके मरने के बाद आपके इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट का क्या होता है?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR