Tuesday, October 22, 2024
Tuesday, October 22, 2024
HomeKaam ki BaatAadhaar Card Update: नहीं है UIDAI द्वारा बनाया गया आधार कार्ड तो...

Aadhaar Card Update: नहीं है UIDAI द्वारा बनाया गया आधार कार्ड तो हो सकती है मुश्किल, जानिए पूरी डिटेल्स

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Aadhaar Card Update: अब आपको बता दें कि नॉर्मल बाज़ार से बनवाये गए पीवीसी कार्ड या प्लास्टिक कार्ड या आधार स्मार्ट कार्ड कि अब कोई मान्यता नहीं होगी अब यह कार्ड वैलिड नहीं माने जाएंगे UIDAI ने Aadhaar Card को लेकर यह अहम जानकारी प्रदान की है UIDAI की ऑफिसियल साइट से यह जानकारी दी गयी है

UIDAI tweeted the information (Aadhaar Card Update)

UIDAI ने कहा कि कोई भी व्यक्ति आधार की सरकारी एजेंसी के जरिए 50 रुपये का भुगतान करके Aadhaar PVC card मंगवा सकते हैं। UIDAI द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, लोगों को बाजार से बनवाए गए पीवीसी आधार कॉपी के इस्तेमाल से बचना चाहिए, क्योंकि बाजार से बनवाये गए कॉपी में सिक्योरिटी फीचर्स नहीं होते हैं।

Aadhar card is very important

ये तो सब जानते ही है कि के टाइम में आधार कार्ड एक बहुत जरूरी दस्तावेज हो गया है यह हमारे bank accounts और PAN card लिंक होने के साथ-साथ सरकारी योजनाओं में भी इसकी जरूरत पड़ती है। Aadhar card का इस्तेमाल अब ID कार्ड के रूप में भी होने लगा है।

UIDAI की वेबसाइट के जरिए आप PVC card पर प्रिंट हुआ आधार कार्ड भी मंगा सकते हैं। यदि आपके पास UIDAI की तरफ से बना आधार कार्ड नहीं है तो आप घर बैठे भी यह काम करवा सकते हैं।

Advantages and Fees of Aadhar PVC Card

Aadhaar PVC card में होलोग्राम, Guilloche पैटर्न, Ghost Image और माइक्रोटेक्स्ट जैसे सिक्योरिटी फीचर्स होते हैं। इसमें QR code के जरिए तुरंत offline verification हो जाता है। इसमें आपका सिर्फ 50 रुपये का शुल्क देना होता है।

Aadhaar Card Update

Also read:- 5G Network In America: आज से शुरू हुआ America में 5G का नेटवर्क, Air India की तरफ से लिया गया यह बड़ा फैस

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR