Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeUpcoming IPOAnand Rathi Wealth IPO प्राइस बैंड 530 रुपए तय, 2 दिसम्बर से...

Anand Rathi Wealth IPO प्राइस बैंड 530 रुपए तय, 2 दिसम्बर से खुलेगा इश्यू

- Advertisement -

Anand Rathi Wealth IPO
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
आनंद राठी फाइनेंशियल सर्विसेज की धन प्रबंधन शाखा आनंद राठी वेल्थ 2 दिसंबर को अपने आईपीओ के साथ बाजार में उतरेगी। कंपनी ने अपने कढड का प्राइस बैंड तय कर दिया है। कंपनी ने कहा कि आईपीओ के लिए प्रति शेयर 530-550 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। यह आईपीओ पूरी तरह से आफर फॉर सेल (ओएफएस) होगा। मतलब कि इसमें फ्रेश शेयर जारी नहीं किए जाएंगे।

यह आईपीओ 2 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 6 दिसंबर को बंद हो जाएगा। कंपनी इस आईपीओ के जरिए 660 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। ओएफएस में इसके मौजूदा शेयरधारकों और प्रमोटरों द्वारा पेश किए गए 1.2 करोड़ शेयर शामिल हैं। आनंद राठी फाइनेंशियल सर्विसेज 92.9 लाख शेयर बेचेगी, जबकि आनंद राठी, प्रदीप गुप्ता, सुप्रिया राठी, फिरोज अजीज और रावल फैमिली ट्रस्ट प्रत्येक में 3.75 लाख शेयर बेचेंगे।

इसके अलावा जुगल मंत्री 90,000 इक्विटी शेयर बेचेंगे। इस इश्यू के तहत कर्मचारियों के लिए 2.5 लाख इक्विटी शेयरों को आरक्षित किया गया है। अपर प्राइस बैंड के तहत शुरूआती शेयर बिक्री से 660 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है।

बता दें कि आनंद राठी वेल्थ एक एएमएफआई पंजीकृत म्यूचुअल फंड वितरक है और ग्राहकों के व्यापक स्पेक्ट्रम के लिए धन समाधान, वित्तीय उत्पाद वितरण और प्रौद्योगिकी समाधान का मिश्रण प्रदान करने में विकसित हुआ है। केयर एडवाइजरी रिसर्च के अनुसार, इसे वित्त वर्ष 2021 में अर्जित सकल कमीशन द्वारा भारत में शीर्ष तीन गैर-बैंक म्यूचुअल फंड वितरकों में स्थान दिया गया है।

27 शेयरों का है एक लॉट

निवेशक इस आईपीओ में 27 शेयरों के लॉट में पैसा लगा सकते हैं। अपर प्राइस बैंड के हिसाब से निवेशकों को कम से कम 14,850 रुपये निवेश करना होगा। इश्यू साइज का आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए, वहीं 35 फीसदी हिस्सा रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए आरक्षित किया गया है।

Read More : Protect your Banking Transactions ये स्टेप्स उठाकर साइबर फ्राड से बचें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR