Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeBusinessAndroid Games गूगल ने गेम लवर्स को दी गेम खेलने की और...

Android Games गूगल ने गेम लवर्स को दी गेम खेलने की और सुविधा, 2022 से विंडोज पीसी पर भी चलेगा एंड्रॉयड गेम

- Advertisement -

Android Games: अब वो दिन गए जब आप गेम खेलने का का मजा केवल फोन में भी उठाते थे। नए साल वो दिन भी आने वाले हैं जब आप फोन के साथ साथ कम्प्यूटर व लैपटॉप में भी गेम का मजा खेलकर उठा सकेंगे और गेमिंग लवर्स के लिए काफी अच्छी खबर है।

जारी कि गई एक रिपोर्ट के अनुसार गूगल जल्द ही यानी नए साल से एंड्रॉयड गेम को विंडोज पीसी पर लाने की तैयारी कर रहा है। इसे  विंडोज लैपटॉप, डेस्कटॉप और टैबलेट पर रनिंग करने के लिए तैयार किया गया है और यह 2022 से गूगल के प्ले गेम्स ऐप पर मिलने लगेगा।

कई और प्लेटफॉर्म में लाने की योजना Android Games

एंड्रॉयड और गूगल गेम के गूगल प्रोडक्ट डायरेक्टर ग्रेग हार्टरेल ने एक वेबसाइट को जानकारी दी कि हमारा प्रयास है कि गेम प्लेयर्स तक उनके फेवरेट गेम को एंड्रॉयड के साथ साथ विंडोज पीसी, लैपटॉप, डेस्कटॉप और टैबलेट पर ले जाने का और इसको लेकर काम कर रहे हैं। आगे हम कई अन्य प्लेटफॉर्म पर भी लाने की तैयारी कर रही हैं।

गूगल ने पूरी किया तैयार Android Games

गूगल के प्रवक्ता एलेक्स गार्सिया-कुमर्ट ने एक रिपोर्ट में बताया कि इस गेम को गूगल ने पूरी तरह तैयार किया है। इसमें कोई अन्य पार्टनर नहीं है। आने वाले गेम को फोन, टैबलेट, क्रोमबुक, डेस्कटॉप  और पीसी पर भी आसानी से गेम का मजा उठा सकेंगे।  वहीं, रिपोर्ट में पता चला है कि गूगल द गेम अवार्ड्स के लिए ऐप को तैयार कर रहा है। इसे अगले साल (2022) में बाजार में उतारेगा।

हालांकि, कंपनी ने अभी यह नहीं बताया कि गूगल एंड्रॉयड ऐप को विंडोज में लाने के लिए कौन सी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहा है। यह गूगल का एक देसी विंडोज ऐप होगा, जो विंडोज-10 और इससे ज्यादा अपडेटेड विंडोज के विजन में ही चलेगा। एंड्रॉयड और गूगल गेम के गूगल प्रोडक्ट डायरेक्टर हार्टरेल ने बताया कि इसमें गेम स्ट्रीमिंग नहीं मिलेगी।

Read More : SBI Alert दो दिन तक बाधित रहेंगी SBI की सभी इंटरनेट से जुड़ी सेवाएं, केवल ATM करेंगे काम

Gold Silver Price Today सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में दिखी गिरावट, सोना 48 तो चांदी 60 हजार के करीब

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR