Tuesday, October 22, 2024
Tuesday, October 22, 2024
HomeKaam ki BaatBank Services At Home: घर बैठे हो जाएंगे बैंक के सारे काम,...

Bank Services At Home: घर बैठे हो जाएंगे बैंक के सारे काम, बस इन नंबर्स को करे सेव

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Bank Services At Home: कोरोना महामारी के चलते लोग जहां तक हो अपने ज़रूरी कामो को घर से ही करना पसंद करते हैं। ऐसे हालातो को देखते हुए में देश के तमाम सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को घर बैठे बैंकिग की सहूलियत दे रहे है। कोरोना की इस महामारी के बीच सभी सरकारी बैंको ने अपने कस्टमर्स को बैंकिंग सेवा के लिए कुछ नंबर जारी किए है। जिसकी सहायता से ग्राहक अपना काम घर बैठे करवा सकते है। आइए जानते हैं इसके बारे में सब कुछ

SBI toll free number (Bank Services At Home)

State Bank of India ने हाल ही में ट्वीट अकाउंट से अपने ग्राहकों को जानकारी देने के लिए ट्वीट में लिखा कि घर पर रहें सुरक्षित रहें, हम आपकी सेवा के लिए हैं। SBI आपको एक संपर्क रहित सेवा प्रदान करता है जो आपकी तत्काल बैंकिंग जरूरतों को पूरा करने में आपकी मदद करेगा। हमारे टोल फ्री नंबर 1800 1234 पर कॉल करें।

Also read:- Online Fraud से बचने के लिए इन 4 बातों का रखें ध्यान, आपकी मेहनत की कमाई होगी सुरक्षित

BoB customers banking service number

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी अपने ग्राहकों के लिए बैंकिंग सेवा के लिए नंबर जारी किए हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा की व्हाट्सऐप बैंकिंग सेवाओं में balance check, debit card blocking, mini statement, inquiry into banking products, check book request, check status, interest rate & services आदि शामिल हैं। बैंक की व्हाट्सऐप बैंकिंग का फायदा उठाने के लिए मोबाइल की कॉन्टेक्ट लिस्ट में बैंक का व्हाट्सऐप बिजनेस नंबर 8433888777 सेव करना होगा।

Also read:- BNPL Payment: यदि आप बीएनपीएल भुगतान करने में विफल रहते हैं तो क्या होगा।

PNB customer care numbers

PNB द्वारा भी ट्वीट किया गया जिसमे उन्होंने तीन नंबर शेयर करते हुए कहा ”सभी बैंकिंग आवश्यकताओं को केवल एक कॉल में पूरा करें! हमारे कस्टमर केयर नंबरों पर कॉल करें और अपनी बैंकिंग पूरी करें!” साथ ही बैंक ने 10 ऐसे कार्यों के बारे में भी बताया है, जिसे कस्टमर्स फोन पर ही पूरा सकते हैं।

इसके लिए बैंक ब्रांच जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। PNB की सेवाओं में डेबिट कार्ड ट्रांजैक्शन लिमिट अपडेट, ई-स्टेटमेंट रजिस्टर, UPI/IBS/MBS ब्लॉक करने की सुविधा, चेक पेमेंट को रोकना, अकाउंट फ्रीज करना, बैलेंस इंक्वायरी और लास्ट 5 ट्रांजैक्शन चेक करना, डेबिट कार्ड ब्लॉक करना या इश्यू करना, ग्रीन पिन जेनेरेट करना या ब्लॉक करना, अपने कार्ड जो इनेबल या डिसेबल करना, चेक बुक रिक्वेस्ट, चेक स्टेटस आदि शामिल हैं।

यह कुछ नंबर्स है बड़े काम के

अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए इस नंबर 8468001111 पर करे मिस्ड कॉल
आखिरी की 5 transactions के लिए इस नंबर 8468001122 पर मिस्ड कॉल करें
टोल फ्री नंबर 18002584455 / 18001024455
WhatsApp banking service के लिए- 8433888777

Bank Services At Home

Also read:- Credit Card Benefits: क्रेडिट कार्ड से हो सकते है कई फायदे, जान लें यह कुछ काम की बातें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR