Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeBusinessBanks Privatisation Bill बैंक के निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मी करेंगे...

Banks Privatisation Bill बैंक के निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मी करेंगे दो दिन हड़ताल, टिकैत ने बैंक कर्मियों के लिए कही यह बातें

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Banks Privatisation Bill:  अगर 16 या 17 को बैंक के काम के काम के लिए अपने घर से निकल रहे हैं या फिर ऑफिस से छुट्टी के लिए मन बना रहे हैं तो यह दोनों काम कैंसिल कर दीजिए। क्योंकि 16 से 17 दिसंबर तक बैंकिग कर्मी हड़ताल पर जा रहे हैं।

बैंक कर्मियों की यह हड़लात बैंकों के निजीकरण के विरोध के लिए होगी। केंद्र सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में बैंकों के निजीकरण करने वाला बिल यानी बैंकिंग लॉ (अमेंडमेंट) बिल, 2021 विधेयक पेश करने जा रही है। इस विधेयक को लेकर बैंककर्मियों ने मोदी सरकार के खिलाफ दो दिन की हड़लात की घोषणा की है और यह हड़लात  यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (UFBU) ने बुलाई है।

इस निजीकरण से प्राथमिकता क्षेत्र को होगा नुकसान Banks Privatisation Bill

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफडरेशन (AIBOC) के महासचिव संजय दास ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा पब्लिक सेक्टर के बैंकों के निजीकरण से अर्थव्यवस्था के प्राथमिकता वाले क्षेत्रों को  नुकसान होगा और इससे स्वयं सहायता समूहों, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को कर्ज प्रवाह पर भी असर पड़ेगा। वहीं, ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉईज एसोसिएशन (AIBEA) के महासचिव सी.एच.वेंकटचलम ने कहा, ‘पिछले 25 साल से UFBU के बैनर तले हम बैंकिंग क्षेत्र में ऐसे सुधारों का विरोध कर रहे हैं।

राकेश टिकैट ने बैंक कर्मियों को पहले ही किया था सचेत Banks Privatisation Bill

मोदी सरकार द्वारा संसद के शीतकालीन सत्र में बैंकिंग लॉ (अमेंडमेंट) बिल, 2021 विधेयक पेश होन के विरोध में दो दिनों बैंक कर्मियों की हड़लात की घोषणा भारतीय किसान यूनियक के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं किसान कानून के मुखकर विरोध राकेश टिकैट ने ट्वीट किया। इस ट्वीट में राकेश ने लिखा कि हम पहले से ही लोगों को सचेत करते रहे हैं कि सरकार का अगला निशाना बैंक हो सकता है।

ये यूनियन हैं हड़लात में शामिल Banks Privatisation Bill

दो दिन की बुलाई गई बैंक कर्मियों की हड़लात में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स तत्वाधान में उसने सदस्य ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉईज एसोसिएशन ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफडरेशन, नेशनल कंफडरेशन ऑफ बैंक, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन और बैंक एम्प्लॉईज कंफडरेशन ऑफ इंडिया जैसे संगठन शामिल हैं।

Read More : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR